होली के बाद ऐसे रखें नाखुनो का ख्याल !

होली के बाद अपने नाखूनों को मुक्त रखें त्यौहार से पहले बहुत सारी महिलाओं को एक मैनीक्योर मिलती है ताकि रंगों के साथ खेलने के बाद नाखून रंग का सबूत हो। हालांकि, यदि आपके नाखून रंगों को पकड़ते हैं, तो होली के बाद अपने नाखूनों की देखभाल करने के लिए यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं:

नेल पॉलिश रेमोवेर की सहायता से, अपने नाखूनों से रंग को साफ़ करें। अपने हाथ साबुन और पानी से धोए। नमक के साथ गुनगुने पानी के टब में अपने नाखूनों को भिगो दें। इससे अधिक रंग धोने में मदद मिलेगी।

 

मैनीक्योर के लिए तुरंत मत जाए त्यौहार के कम से कम तीन-चार दिन बाद मैनीक्योर के लिए जाने का सुझाव दिया जाता है। इसके अलावा, मैनीक्योर के तुरंत के बाद नेल पौलिश ना लगाए। यह आपके नाखूनों को सांस लेने नहीं देगा और उन्हें पीले रंग का बना देगा।

 

आधा नींबू और कम से कम चौदह दिनों के लिए रस अप्लाई करें। नींबू में मौजूद सिट्रिक एसिड आपके नाखूनों को साफ करेगा और रंग भी हटा देगा।

 

सिरका भी मदद कर सकता है लगभग आधे घंटे के लिए कमरे के तापमान के पानी के साथ मिक्स्ड सिरके के कटोरे में अपनी उंगलियों को भिगोने की कोशिश करें। अगर आपको लगता है कि यह अभी भी पूरी तरह से रंग नहीं उतरा है, तो प्रक्रिया को दोहराएं।

एक घरेलू उपाय जो कि ब्यूटी एस्थेटिक्स अक्सर सलाह देता है, आपके नाखूनों पर खटाई का प्रयोग करें और अपने नाखूनों पर थोड़ी मात्रा रखो और फिर इसे टूथब्रश से साफ़ करें।