न्यू योर्क मोटर शो 2018: मर्सिडीज बेंज सी-क्लास कूपे और कैब्रियोलेट हुई पेश, BMW X4 को देगी टक्कर

 मर्सिडीज बेंज ने अपनी फेसलिफ्ट सी-क्लास को 2018 जिनेवा मोटर शो के दौरान पेश किया था। अब कंपनी ने फोर-डोर वर्जन कार के बाद अब सी-क्लास कूपे और कैब्रियोलेट को 2018 न्यू यॉर्क मोटर शो में पेश किया। नई रिडिजाइन 2019 सी-क्लास कूपे और कैब्रियोलेट के साथ नई 2019 मर्सिडीज-एएमजी सी 43 कूपे और कैब्रियोलेट का शार्प डिजाइन, डिजिटल कॉकपिट और ज्यादा पावरफुल नए इंजन दिए जाएंगे।

कार के फ्रंट और रियर में फिर के काम किया गया है। दोनों बॉडी स्टाइल में डायमंड रेडिएटर ग्रिल को स्टैंडर्ड रखेंगे। सभी मॉडल्स में स्टैंडर्ड LED हेडलाइट्स के साथ अलग डिजाइन दिया गया है। यह पहली बार होगा कि मर्सिडीज अपनी किसी कार में अल्ट्रा वाइड हाईबीम उपलब्ध कराएगी। ऑटो मोड में अडेप्टिव हाइबीम असिस्ट प्लस कंट्रोल्स हाई-बीम ट्रैफिक और समान लेन में चल रहीं गाड़ियों के हिसाब से अपने आप एक्टिवेट हो जाएंगे।

सी-क्लास सेडान की बात करें तो इस दो दरवाजों वाली कार में 2-लीटर टर्बो इंजन दिया गया है जो 255 हॉर्सपावर की पावर जनरेट करता है। वही C43 AMG में ट्विन-टर्बोचार्ज्ड 3.0 लीटर वी-6 इंजन दिया गया है जो 385hp की पावर जनरेट करेगा। मर्सिडीज बेंज C300 में विकल्प के तौर पर 4मैटिक ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम दिया गया है। हालांकि यह AMG C43 मॉडल्स में स्टैंडर्ड दिया गया है।