स्कोडा कामिक और कोडिए कूपे इस साल होगी पेश, हुंडई क्रेटा को देगी टक्कर

अगले महीने स्कोडा बीजिंग मोटर शो के दौरान अपनी नई एसयूवी को पेश करने जा रही है। इसके साथ ही स्कोडा अपनी दूसरी नई एसयूवी कोडिएक GT कूपे से इस साल पर्दा उठाएगी। ये दोनों मॉडल चेक कार निर्माता कंपनी के लिए चीन के बाजार में काफी मजबूत साबित होंगे।

इसके साथ ही कंपनी मौजूदा मॉडल कोडिएक और कारॉक को भी पेश करेगी जो पहले से ही बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध हैं। नई छोटी एसयूवी का कोडनेम मॉडल Q हो सकता है जिसे कामिक नाम से जाना जाएगा। कंपनी इसे कारॉक के नीचे पॉजिशन करेगी। यह एक क्रॉसओवर एसयूवी होगी।

स्कोडा कामिक को चीन के बाजार के लिए PQ प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा और इसे MQB आर्किटेक्चर पर तैयार किया जाएगा। कामिक के अलावा स्कोडा वैश्विक बाजार के लिए अपनी नई कोडिएक GT कूपे को भी इस साल के अंत तक पेश करेगी।

स्कोडा कामिक का मुकाबला हुंडई क्रेटा से होगा। भारतीय बाजार में हुंडई क्रेटा को पेट्रोल और डीजल इंजन में उतारा गया है। इसके पेट्रोल मॉडल की कीमत 9.29 लाख रुपये से लेकर 13.03 लाख रुपये के बीच है। जबकि इसके डीजल मॉडल की कीमत 9.99 लाख रुपये से लेकर 14.59 लाख रुपये के बीच है। फीचर्स, लुक्स, स्पेस और परफॉरमेंस के दम पर यह गाड़ी ग्राहकों का काफी लुभा रही है।