नई हुंडई सेंट्रो साल 2018 के आखिरी तिमाही में होगी लॉन्च, रेनो क्विड से होगा मुकाबला

हुंडई अपनी टॉल-हैच डिजाइन के साथ भारतीय बाजार में फिर वापसी करने की योजना बना रही है। देश की दूसरी बड़ी कार निर्माता कंपनी अब नई सेंट्रो को लॉन्च करने जा रही है। कंपनी नई सेंट्रो को इस साल के आखिरी तिमाही यानी अक्टूबर से दिसंबर के बीच लॉन्च कर सकती है।

हुंडई ने सेंट्रो का प्रोडक्शन 2015 में बंद कर दिया था और इसकी जगह पूरी तरह i10 ने ले ली है। अब माना जा रहा कंपनी पुरानी i10 का प्रोडक्शन बंद करके नई सेंट्रो को लॉन्च कर सकती है। कुछ दिनों पहले ही यह कार टेस्टिंग के दौरान नजर आई थी। हालांकि यह कार पूरी तरह ढंकी होने के चलते इस कार के बारे में ज्यादा डिटेल्स पता नहीं चल सकी। कार के पिछले हिस्से की तस्वीर से पता चलता है कि यह नई हुंडई सैंट्रो है और यह प्रोडक्शन स्टेज कार है।

टेस्टिंग के दौरान ली गई तस्वीर से पता चलता है कि यह हुंडई सैंट्रो का टॉप मॉडल है। कार में रियर विंडशिल्ड वायपर के साथ ब्लॉक हेडलैंप्स और हाई माउंटेड टेललैंप्स दिए गए हैं। इसके साथ ही कार के व्हील कवर से पता चलता है कि यह सैंट्रो का टॉप एंड मॉडल हो सकता है।

पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो कंपनी इसमें 0.8 लीटर और 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन ऑप्शन दे सकती है, जो i10 में दे रही है। इसके साथ ही यह इंजन 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस होंगे। माना जा रहा है एंट्री-लेवल कारों में ऑटोमैटिक ऑप्शन की बढ़ती डिमांड को देखते हुए कंपनी अपनी इस छोटी कार में AMT ऑप्शन भी दे सकती है।