सूर्यधार झील को इस प्रकार बनाए की भविष्य में यह टूरिस्ट डेस्टिनेशन बन जाए: त्रिवेन्द्र सिंह रावत

खबरें अभी तक। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने गुरुवार को मुख्यमंत्री आवास में डोईवाला विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत विकास कार्यों की प्रगति की अद्यतन जानकारी ली. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से पेयजल, सिंचाई, विद्युत एवं सड़कों की अद्यतन स्थिति पर चर्चा की.

मुख्यमंत्री ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि सड़कों की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दिया जाए. विभाग द्वारा बनाई जाने वाले पुलों और सड़कों का कार्य तय समय सीमा के अंदर पूर्ण कर लिया जाए. मुख्यमंत्री ने कहा कि सीसी मार्ग हेतु पानी की पर्याप्त व्यवस्था की जाए साथ ही आवश्यकता के अनुसार सड़कों को बंद भी रखा जाए, ताकि सड़कों की मजबूती बनी रहे.

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने सिंचाई विभाग को निर्देश दिए कि सूर्यधार झील को इस प्रकार से बनाया जाए ताकि यह झील भविष्य में टूरिस्ट डेस्टिनेशन के रूप में विकसित किया जा सके. मुख्यमंत्री ने जल संस्थान को ऐसे क्षेत्रों, जिन में पानी की समस्या आ सकती है, को चिन्हित करने के निर्देश दिए.

मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि सिंचाई विभाग, जल निगम और जल संस्थान आदि आपस में समन्वय बैठा कर कार्य करें, ताकि पानी की समस्या को समाप्त किया जा सके. मुख्यमंत्री ने कहा कि जिन क्षेत्रों में ग्रीष्मकाल में पानी की समस्या हो सकती है उन क्षेत्रों की योजनाओं को प्राथमिकता के साथ पूर्ण किया जाए.

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि किसी भी क्षेत्र के विकास कार्यों को करने में संबंधित विभागों को आपस में समन्वय बैठा कर कार्य करना चाहिए, ताकि भविष्य में कार्य में बाधा उत्पन्न न हो.

इस अवसर पर ज़िलाधिकारी देहरादून एसए मुरूगेशन, एस.एस.पी. निवेदिता कुकरेती, मुख्यमंत्री के अपर सचिव आशीष श्रीवास्तव, सीडीओ देहरादून जीएस रावत सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित थे.

गुरुवार को मुख्यमंत्री आवास में सीईओ ग्लेज़ ट्रेडिंग इंडिया लिमिटेड के अमरनाथ सेन गुप्ता ने मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत को केदारनाथ पुनर्निर्माण के लिए 5 लाख रुपये की सहायता राशि का चेक दिया.

इस अवसर पर पर्यटन सचिव दिलीप जावलकर, मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार रमेश भट्ट, निदेशक ग्लेज़ ट्रेडिंग इंडिया लिमिटेड सरबजीत सिंह अर्नेजा और रमणीक खुराना भी उपस्थित थे.