शर्मनाक : SpiceJet की कई एयरहोस्टेस का आरोप, कपड़े उतरवाकर हो रही चेकिंग

खबरें अभी तक। स्‍पाइसजेट (Spicejet) एयरलाइंस की एयरहोस्टेस ने सुरक्षाकर्मियों पर कथित तौर उनके कपड़े उतरवाकर सुरक्षा जांच करने का आरोप लगाया है. एयरलाइंस की एयरहोस्टेस ने शनिवार सुबह चेन्‍नई में इस मामले को लेकर प्रदर्शन किया. एयरलाइंस की महिला कर्मचारियों ने आरोप लगाया कि पिछले कुछ दिनों से फ्लाइट से डि-बोर्ड करने के बाद कपड़े उतरवाकर उनकी तलाशी ली जा रही है. एनडीटीवी से बातचीत में एक एयरहोस्टेस ने आरोप लगाया कि सुरक्षाकर्मियों ने चेकिंग के नाम पर हैंडबैग से सेनिटरी पैड भी निकालने के लिए कहा.

चेन्‍नई में शनिवार सुबह प्रदर्शन किया
इस मामले को लेकर एयरहोस्टेस ने शनिवार सुबह चेन्‍नई में प्रदर्शन किया. कुछ एयरहोस्टेस ने आरोप लगाया कि पिछले कई दिनों से फ्लाइट से उतरने के बाद उनकी कपड़े उतरवाकर तलाशी ली जा रही है. इस बारे में एयरलाइंस के गुड़गांव ऑफिस में शिकायत की गई. इसके बाद मैनेजमेंट ने उच्‍चस्‍तरीय बैठक कराने का आश्‍वासन दिया है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार केबिन क्रू के विरोध के कारण चेन्‍नई एयरपोर्ट की दो फ्लाइट करीब एक घंटे की देरी से उड़ान भर सकीं. ये फ्लाइड कोलंबो जा रही थीं.

गलत ढंग से छूती हैं कर्मचारी
एक न्यूज चैनल से बातचीत करते हुए एयरहोस्टेस ने बताया कि तलाशी के दौरान महिला कर्मचारी हमें गलत ढंग से छूती हैं. तीन दिन पहले हमारी एक साथी से पीरियड्स के दौरान सेनिटरी पैड हटाने के लिए भी कहा गया. एक अन्य क्रू मेंबर ने बताया कि एयरलाइन को शक है कि एयरहोस्टेस खाने-पीने का सामान बेचकर पैसा इकट्ठा करती हैं. इसलिए फ्लाइट से नीचे उतरने के बाद उन्हें वॉशरूम जाने की इजाजत नहीं दी गई, इसका उन्होंने विरोध किया.

अधिकारी ने इन आरोपों को खारिज किया
मीडिया रिपोर्टस में यह भी कहा जा रहा है कि स्पाइसजेट के सीनियर वीपी ने एक ईमेल के माध्यम से ऐसी तलाशी के लिए दर्जनों केबिन क्रू मेंबर पर कैश ले जाने के शक को वजह बताया. हालांकि स्पाइसजेट के एक सीनियर अधिकारी ने इन आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है.