चलते ही पचरी से उतरी टॉय ट्रेन

खबरें अभी तक।  देहरादून में बच्चों के लिए बड़ा आकर्षण मानी जा रही टॉय ट्रेन रविवार को चलते ही पटरी से उतर गई. उद्घाटन करते ही ट्रेन के इंजन में करंट दौड़ गया और यह किस्मत ही रही कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ. माना जा रहा है कि निकाय चुनाव का ऐलान होने से पहले ही मेयर विनोद चमोली इसका उद्घाटन कर श्रेय लेना चाहते हैं और इसी जल्दबाज़ी में यह फ़ज़ीहत हुई है.

देहरादून के मेयर विनोद चमोली ने गांधी पार्क में डेढ़ वर्ष से तैयार किए जा रहे चिल्ड्रन पार्क का लोकार्पण किया. लेकिन  लोकार्पण करते 9 लाख रुपये की लागत से तैयार यह टॉय ट्रेन खराब हो गई. मेयर ने टॉय ट्रेन में सवार होकर इसका उद्घाटन किया.

लेकिन कुछ ही देर बाद यह टॉय ट्रेन खराब हो गई. इंजन रुक गया और उसमें करंट दौड़ने लगा. बच्चों को ट्रेन से दूर किया गया और टॉय ट्रेन के इंजीनियर इंजन में आया फॉल्ट ढूंढने में जुट गए. टॉय ट्रेन में सवारी का मजा लेने आए बच्चों को मायूसी हाथ लगी.

बताया जा रहा है जैसे ही टॉय ट्रेन के इंजन ने काम करना बंद किया तो पूरे इंजन में करंट दौड़ने लगा. इस दौरान कुछ बच्चे और उनके परिजन इंजन से जुड़ी बोगियों में सवार थे. आनन-फानन में सभी को नीचे उतारा गया. करंट अगर इंजन से पास होकर बोगियों तक पहुंचता तो कोई हादसा भी हो सकता था.

 गांधी पार्क में करीब डेढ़ साल की मशक्कत के बाद नगर निगम ने चिल्ड्रन पार्क का निर्माण पूरा किया है. पार्क का सबसे बड़ा अट्रैक्शन टॉय ट्रेन ही है लेकिन रविवार को जो हुआ उसके बाद किसी को भी इसकी सवारी करने से पहले चार बार सोचना होगा.