फेसबुक डाटा लीक मामले के विवाद के चलते मार्क जुकरबर्ग ने यूजर्स से मांगा एक और मौका

खबरें अभी तक। हाल ही में फेसबुक डाटा लीक मामले ने पूरी दुनिया को हिला दिया था मामला इतना गंभीर था कि इसे राजनैतिक मुद्दा बनाने से भी नेता पीछे नही रहे. यहां तक की एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जुकरबर्ग ने माना कि फेसबुक की तरफ से कुछ गलतियां हुई हैं जिसके लिए वो अपने यूजर्स से मांफी मांगते हैं। जुकरबर्ग ने कहा की यूजर्स का डाटा हैक होना एक बड़ी गलती है और वो इसकी पूरी जिम्मेदारी लेते हैं।

जुकरबर्ग हैं फेसबुक के लिए बेस्ट –

फेसबुक के नेतृत्व को लेकर पूछे गए सवालों के जवाब में मार्क जुकरबर्ग ने कहा कि वो फेसबुक का नेतृत्व करने के लिए सबसे बेस्ट हैं।

जुकरबर्ग ने कही एक और मौका देने की बात –

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान फेसबुक संस्थापक ने माना कि जो भी हुआ वो एक बड़ी गलती थी। इस दौरान उन्होंने अपने यूजर्स से एक और मौका मांगा। एक सवाल के जवाब में उन्होंने माना कि फेसबुक का नेतृत्व करने के लिए वो सबसे अच्छे इंसान हैं।

फेसबुक का बड़ा खुलासा

हाल ही में खुलासा हुआ था कि ‘कैम्ब्रिज एनालिटिका’ ने फेसबुक पर 5 करोड़ यूजर्स का डेटा चुराकर, उनका गलत इस्तेमाल किया था। इन आरोपों के बाद फेसबुक की चौतरफा आलोचना हुई थी। इस मामले पर अब फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग ने अहम खुलासे किए हैं। जुकरबर्ग के मुताबिक, साल 2016 में अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के दौरान ‘कैम्ब्रिज एनालिटिका’ ने फेसबुक के करीब 8 करोड़ 70 लाख यूजर्स की निजी जानकारी को अनुचित तरीके से शेयर किया था। जुकरबर्ग ने बताया कि ये कंपनी डोनाल्ड ट्रंप के लिए काम कर रही थी। ध्यान रहे कि फेसबुक के दिए आंकड़े और पिछले आंकड़ों में 3 लाख 70 हजार यूजर्स का अंतर है।