कश्मीर मुद्दे पर पाक विदेश मंत्री ने भारत पर लगाए गलत आरोप, कही ये बड़ी बात

खबरें अभी तक। पाकिस्तान अपनी गलत बयानबाज़ी के चलते हमेशा सुर्खियों में रहता है. पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ ने शुक्रवार (6 अप्रैल) को भारत पर आरोप लगाया कि वह कश्मीर मुद्दे का हल बंदूक के जरिए करने की कोशिश कर रहा है. आसिफ ने पाकिस्तान में मनाए जा रहे ‘कश्मीर एकजुटता दिवस’ पर एक बयान में यह कहा. उन्होंने कहा, ‘‘भारत शासित कश्मीर में 20 निहत्थे आम नागरिकों की हालिया हत्या बंदूक के जरिए विवाद का हल करने की भारत की कोशिश को दर्शाती है.’’ गौरतलब है कि भारतीय सुरक्षा बलों ने जम्मू कश्मीर में रविवार को आतंकवाद रोधी तीन अभियानों में 13 आतंकवादियों को मार गिराया, जिनमें थल सेना के तीन जवानों की भी मौत हुई. साथ ही, अनंतनाग और शोपियां जिलों में चार आम नागरिक भी मारे गए थे.

जानकारी होगी कि पाक विदेश मंत्री आसिफ ने पहले सलमान की सज़ा के बारे में गलत बयानबाजी की उसके बाद भी शांत न रहते हुए एक बार फिर अपनी ज़ुबान से ज़हर उगला और कहा कि भारतीय बलों की यह कार्रवाई पूरी तरह से अस्वीकार्य है और इसकी अंतरराष्ट्रीय समुदाय और दुनिया भर के मानवाधिकार संगठनों द्वारा एक सुर में निंदा की जानी चाहिए.

उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर के लोग जीवन का मूलभूत अधिकार और आत्मनिर्णय के अधिकार से वंचित हैं. उन्होंने कहा कि पिछले 70 साल में भारत शासित कश्मीर के साहसी लोग आत्मनिर्णय के अपने अधिकार को प्राप्त करने के लिए भारतीय अत्याचार के खिलाफ बहादुरी से संघर्ष कर रहे हैं. यह अधिकार उन्हें संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों से मिला हुआ है.