आज और कल 6 घंटे बंद रहेगा मुंबई एयरपोर्ट

खबरें अभी तक। हवाई सफर करने वालों के लिए परेशानी का सबब बन सकता है मुंबई एयरपोर्ट दरअसल मुंबई आने या जाने वाले हवाई यात्रियों को थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है. दरअसल, मुंबई एयरपोर्ट दो दिन यानी आज और कल 6 घंटे के लिए बंद रहेगा. हालांकि, एयरपोर्ट का मेन रनवे को बंद किया जाएगा. मन रनवे सोमवार और मंगलवार सुबह 11 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक बंद रहेगा. मन रनवे बंद रहने की स्थिति में सेंकेडरी रनवे ऑपरेशनल रहेगा. लेकिन, इस रनवे से ज्यादातर फ्लाइट्स में देरी होने की संभावना है. साथ ही कुछ उड़ानें रद्द भी की जा सकती हैं. अगर आप भी आज और कल (9-10 अप्रैल) मुंबई एयरपोर्ट से उड़ान भरने का प्लान कर रहे हैं, तो एक बार अपना प्लान चेक कर लें.

क्या है कारण –

9 और 10 अप्रैल 2018 को सुबह 11 बजे से 5 बजे के बीच क्रॉस रनवे चौराहे पर काम किया जाएगा, जिस वजह से एयरपोर्ट को बंद किया गया है. इस रनवे को प्री-मॉनसून मेनटेनेंस की वजह से बंद किया जा रहा है. इससे पहले भी मुंबई एयरपोर्ट 1 फरवरी और 17 फरवरी को बंद किया गया था. उस दौरान भी कुछ उड़ानों में देरी हुई थी और कुछ को रद्द किया गया था. इसके बाद 23 अक्टूबर 2018 को भी मेनटेनेंस के लिए एयरपोर्ट को बंद किया जाएगा.

एयरपोर्ट के नाम है रिकॉर्ड दर्ज-

इन दोनों दिन यात्रा करने वाले यात्री बदलते समय के बारे में जानने के लिए उस एयरलाइंस को संपर्क कर सकते हैं जिससे वे यात्रा कर रहे हैं. छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट दुनिया का एकमात्र हवाई अड्डा है, जिसने एक सिंगल-रनवे से एक ही दिन में 980 उड़ानों को संभालने का रिकॉर्ड दर्ज किया है. जो इस साल जनवरी में ही बनाया गया है.