उतराखंड पर नहीं दिखा भारत बंद का असर

खबरें अभी तक।  10अप्रैल को आरक्षण के विरोध में भारत बंद का प्रभाव पर उतराखंड सामान्य ही रहा. राज्य भर में पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था तंदरुस्त की हुई है और अब तक किसी बड़ी घटना की ख़बर नहीं  मिली है।

टिहरी  में ही कहीं भारत बंद को समर्थन मिल रहा है तो कहीं इसका कोई असर नहीं है. नई टिहरी जिला मुख्यालय में नही दिख रहा भारत बन्द का असर तो घनसाली में व्यापारियों ने विरोध प्रदर्शन किया और जुलूस निकाला। सभी थाना क्षेत्रों में भारी पुलिस बल तैनात है। जिले के सात थानों को सत्रह सेक्टरों में बांटा गया है।

देहरादून जिला प्रशासन ने पूरे देहरादून जिले धारा 144 लागू की है. ऋषिकेश में भारत बंद के आह्वान को लेकर प्रशासन हाईअलर्ट पर है जॉलीग्रांट एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन पर चौकसी बढ़ाई गई है। सोशल मीडिया पर पुलिस-प्रशासन ख़ास तौर पर नज़र रखेगा।

रुड़की  शहर के संवेनशील इलाकों में भारी पुलिस फोर्स की तैनाती है। नियमो का उलंघन करने वालों पर सख़्त कार्रवाई की जाने के निर्देश हैं। शहर और देहात में पुलिस फोर्स बढ़ाई गई है।

विकासनगर में भारत बंद बेअसर नज़र आ रहा है.. रोज़ की तरह खुले बाजार।

अल्मोड़ा  में भारत बंद का व्यापक असर दिख रहा है। लोगों ने पूर्ण रूप से बाज़ार बंद किया है। आरक्षण हटाओ, देश बचाओ, के आह्वान के साथ बंद किया गया है।

वहीं बागेश्वर में भारत बंद का असर नहीं दिख रहा है। बाज़ार सामान्य रूप से खुले हैं।