केजरीवाल को अपने उसी सारथी पर भरोसा नहीं रहा जिसे लेकर उन्होंने हमेशा युद्ध जीता

खबरें अभी तक। आप पार्टी में एक बड़ा भूचाल सा आ गया है. अब पार्टी को अपने उस बंदे पर भरोसा नहीं रहा जो उनकी पार्टी में एक मजबूत स्तंभ के रूप में माना जाता था.  आम आदमी पार्टी (आप) में कुमार विश्वास का कद और घट गया है. कुमार विश्वास को राजस्थान के आप प्रभारी पद से हटा दिया गया है. बुधवार को पार्टी के वरिष्ठ नेता आशुतोष ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कुमार विश्वास के हटाए जाने की जानकारी दी.

आप पार्टी नेता कुमार विश्वास की जगह दीपक वाजपेई को राजस्थान के नए आप प्रभारी का दायित्व सौंपा गया है. इसके अलावा पार्टी की ओर से इस साल के अंत में होने वाले राजस्थान चुनाव लड़ने की भी बात कही गई.

जैसा कि पिछले दिनों आप ने कुमार विश्वास को राज्यसभा का टिकट नहीं दिया था. कहा गया कि पार्टी उनके व्यवहार और पार्टी के प्रति जिम्मेदारियों से खुश नहीं है. इसपर कुमार विश्वास ने कड़ी आपत्ति जताई थी और दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल के कामकाज के तरीके पर गंभीर सवाल उठाए थे.

दीपक वाजपेई कौन हैं?

कुमार विश्वास की जगह राजस्थान में आप के प्रभारी बनाए गए दीपक वाजपेई राजनीति या पार्टी में चर्चित चेहरा नहीं रहे हैं. वह पार्टी के कोषाध्यक्ष (ट्रेजरार) हैं. इसके अलावा वो शीर्ष निर्णायक संस्था कही जाने वाली पॉलिटिकल अफेयर्स कमिटी (पीएसी) के भी सदस्य हैं.