फिल्म नानक शाह विवाद गहराया,जीएनडीयू विद्यार्थियों ने किया प्रदर्शन

खबरें अभी तक। विवादों में चल रही फिल्म नानक शाह विवाद को गहराता देख श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी गुरबचन सिंंह की ओर से इमरजेंसी में पांच सिंह साहिबान की बैठक 12 अप्रैल को सुबह 11 बजे श्री अकाल तख्त साहिब पर बुला ली है।विवादों में चल रही फिल्म नानक शाह विवाद को गहराता देख श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी गुरबचन सिंंह की ओर से इमरजेंसी में पांच सिंह साहिबान की बैठक 12 अप्रैल को सुबह 11 बजे श्री अकाल तख्त साहिब पर बुला ली है। इस बैठक में सुप्रीम कोर्ट की ओर से फिल्म को रिलीज की मंजूरी दिए जाने और बाद में पंजाब सरकार की ओर से भी इस मामले से हाथ पीछे खींचने पर विचार किया जाएगा।

मीरी पीरी शिरोमणि ढाडी सभा की ओर से भी बुधवार को एक विशेष बैठक बुला कर फिल्म को रिलीज किए जाने के संबंध में एक प्रस्ताव पारित किया। ढाडी सभा के संयोजक गुरमेज सिंह शहूरा ने कहा सिख परंपराओं के अनुसार कोई भी व्यक्ति गुरु साहिब व उनके परिवार के साथ संबंधित किसी व्यक्ति का कोई फिल्म कलाकार भूमिका नहीं निभा सकता। अगर कोई ऐसा करता है तो यह सिख सिद्धांतों को ठेस पहुंचाने वाली बात है।

इस से सिखों की धार्मिक भावनाएं आहत होंगी। इस लिए अदालत को भी चाहिए कि सिखों की भावनाओं के खिलाफ जो फिल्म हो उसे किसी भी कीमत पर रिलीज़ नहीं किया जाना चाहिए। इस अवसर पर उनके साथ संगठन के नेता लखविंदर सिंह, ज्ञानी सविंदर सिंह, गुरमेज सिंह, ज्ञानी देसा सिंह, कुलबीर सिंह, ज्ञानी जसविंदर सिंह, ज्ञानी युगराज सिंह, केवल सिंह कोमल आदि भी मौजूद थे। फकीर को सुप्रीम कोर्ट द्वारा रिलीज किए जाने के आदेशों के बाद फिल्म को रोकने को लेकर उठा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है।

उधर पंजाब सरकार की ओर से फिल्म के मामले में अपने आप को बाहर रखने से विवाद और गहरा गया है। बुधवार को जहां अलग अलग संगठनों ने फिल्म पर रोक लगाने को लेकर आवाज उठाई वहीं जीएनडीयू के धर्म व पंजाबी अध्ययन विभाग के विद्यार्थियों ने कक्षाओं का बायकाट करके जीएनडीयू के गेट के बाहर प्रदर्शन किया और फिल्म पर रोक लगाने की मांग को दोहराया है।