इंडियन मार्केट में नई बाइक लॉन्च करने की प्लानिंग कर रही होंडा मोटर्स

खबरें अभी तक। देश में सबसें ज्यादा पसंद की जाने वाली और सबसे ज्यादा बिक्री करने वाली कंपनी होंडा मोटर साइकिल एंड स्कूटर्स इंडिया (HMSI) इंडियन मार्केट में नई बाइक लॉन्च करने की प्लानिंग कर रही है. होंडा की नई बाइक बजाज की डिस्कवर और हीरो की ग्लैमर को टक्कर दे सकती है. होंडा की नई बाइक का नाम CB 125 F होने की उम्मीद है. पिछले दिनों इस बाइक की पेटेंट इमेज लीक हो गई है. नई बाइक का डिजाइन पुराने मॉडल से काफी अलग है. नई बाइक कंपनी की 125 सीसी वाली प्रीमियम कम्यूटर बाइक होगी. नई बाइक का हेडलैम्प काफी हद तक पहले जैसा है लेकिन नया हेडलैम्प पहले से ज्यादा बेहतर लग रहा है.

वाइजर और मड गार्ड डिजाइन नया-

नई होंडा CB 125 F का वाइजर और मड गार्ड डिजाइन भी पूरी तरह से नया है. फ्यूल टैंक डिजाइन भी नया है, जिससे बाइक का लुक पहले से ज्यादा दमदार लग रहा है. इसके अलावा सीट भी पहले के मुकाबले ज्यादा चौड़ी और नीचे है, इससे राइडर को ज्यादा आराम महसूस होगा. एग्जॉस्ट को स्लिम और स्टाइलस बनाया गया है. नई बाइक में स्प्लिट ग्रैब रेल्स देखने को मिलेगी. होंडा की नई सीबी 125 एफ में एलईडी हेडलैम्प होगा.

बीएस 4 इंजन होगा-

होंडा CB 125 F में होंडा शाइन जैसा ही बीएस 4 इंजन होने की उम्मीद है. सिंगल सिलिंडर वाला 125सीसी का यह एयर कूल्ड इंजन 7500 rpm पर 10 bhp की पावर और 5500 rpm पर 11 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है. इंजन में 4 स्पीड गियरबॉक्स होगा. माइलेज की बात करें तो 60 से 65 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज होने की उम्मीद है. होंडा की नई बाइक का मुकाबला इंडियन मार्केट में नई बजाज डिस्कवर 125 और हीरो ग्लैमर से होने की उम्मीद है.

18 प्रोडक्ट के अपग्रेडेड मॉडल आएंगे-

इसके अलावा होंडा की तरफ से नए फाइनेंशियल ईयर में 18 प्रोडक्ट के अपग्रेडेड मॉडल लॉन्च किए जाएंगे. कंपनी भारत में डीलरशिप्स बढ़ाने पर भी फोकस करेगी. आपको बता दें कि होंडा CB 125F की ब्रिटेन में पहले से ही बिक्री कर रही है. यूके में बिक्री के लिए उपलब्ध CB 125F एडवांस्ड टेक्नोलॉजी जैसे बैलेंसर शॉफ्ट और फ्यूल इंजेक्शन सिस्टम से लैस है. 5 स्पीड गियर बॉक्स वाली इस बाइक की 10.46 bhp पॉवर है और 10.2 न्यूटर मीटर की टॉर्क है.

इससे पहले होंडा ने 2018 CB Hornet 160R को लॉन्च किया था. कंपनी ने सीबी हार्नेट 160R को चार वेरिएंट में पेश किया है. इसकी एंट्री लेवल वेरिएंट की दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 84,675 रुपये है. वहीं इसके हाई लेवल वेरिएंट की कीमत 92,675 रुपये है. इसके चार वेरिएंट स्टैंडर्ड, CBS, ABS और ABS डीलक्स हैं. होंडा की तरफ से इंडियन मार्केट में 2018 Honda CB Hornet 160R दूसरी सबसे किफायती मोटरसाइकिल है जिसमें ऑप्शनल ABS दिया गया है.