कॉमनवेल्थ गेम्स में पंजाब की बेटी ने जीता मेडल,पिता बोले मुझे तुम पर नाज़ है

खबरें अभी तक। कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत का लगातार बेहतरीन प्रदर्शन जारी है और इसमें चार चांद तब लग जब पंजाब की बेटी अंजुम मोदगिल ने सिल्वर मेडल जीतकर देश का नाम रोशन किया। अंजुम मोदगिल ने ये मेडल 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन में जीता। जबकि भारत की ही तेजस्विनी सावंत ने गोल्ड मेडल जीता। स्कॉटलैंड की सियोनेड मैकलेनटोश ने स्पर्धा में ब्रांज मेडल हासिल किया।

अंजुम पंजाब पुलिस में बतौर सब इंस्पेक्टर हैं। डीएवी कॉलेज सेक्टर-10 से पढ़ी लिखी अंजुम की उपलब्धियों की कतार बहुत लंबी है। अंजुम ने साल 2009 से एनसीसी कैंप से शूटिंग शुरू की थी। अब वह 10 मीटर एयर राइफल, 50 मीटर 3 पोजीशन और 50 मीटर प्रोन राइफल शूटिंग प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेती हैं। साल 2010 से वह इंडियन शूटिंग टीम का हिस्सा हैं और अब तक 11 अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में भारत की अगुवाई में खेल चुकी हैं, इन प्रतियोगिताओं में उन्होंने देश के लिए 10 मेडल जीते हैं। अंजुम राष्ट्रीय स्तर पर 50 से ज्यादा मेडल जीतकर कई बार नैशनल चैंपियन रह चुकी हैं।

पिता बोले-मुझे बेटी पर नाज है-

अंजुम के पिता सुदर्शन मौदगिल और मां शुभ मौदगिल अपनी बेटी की उपलब्धियों से गद्गद् हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें अंजुम की मेहनत पर पूरा भरोसा था। वह काफी मेहनती है। लगातार राष्ट्रीय -अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मेडल जीत रही है। अंजुम की इन्हीं उपलब्धियों को देखकर लगता है कि अंजुम एक दिन ओलंपिक में भी गोल्ड मेडल जीतकर अपने सपने को पूरा करेगी।