अब व्हॉट्सएप पर आप कर सकेंगे अपनी मनपसंद भाषा के चुनाव की सेटिंग

खबरें अभी तक। आप व्हॉट्सएप पर अपनी पसंद की भाषा चाहते थे तो आपकी ये ख्वाहिश भी पूरी कर दी है. अब व्हॉट्सएप पर आप अपनी पसंद की भाषा का चुनाव कर सकते है जिसमें सेटिंग से लेकर मैसेज तक सब कुछ आपकी पंसद की भाषा में ही होगा. आप को आप इसलिए इस्तेमाल नहीं करते क्योंकि वहां आपको अपनी पसंद की भाषा नहीं मिलती? अगर इन सवालों का जवाब हां हैं, तो हमारी ये खबर आपके काम आएगी. दरअसल भारतीय टेलीकॉम कंपनियों की तरफ से डाटा रेट में की गई भारी कमी के बाद अब, व्हॉट्सएप का इस्तेमाल न सिर्फ बड़े शहरों में बल्कि गांवों और दूर दराज के इलाकों में भी तेजी से बढ़ा है. ऐसे में अब यूजर्स अपनी स्थानीय भाषाओं में व्हॉट्सएप को इस्तेमाल करना चाहते हैं. हम आपको कुछ ऐसे आसान से तरीकों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी मदद से आप अपनी पसंद की भाषा में व्हॉट्सएप का इस्तेमाल कर सकेंगे,

Step 1

अपने व्हॉट्सएप के होम स्क्रीन पर जाएं। यहां ऊपर दाईं तरफ आपको Settings ऑप्शन दिखाई देगा, इस पर टैप करें।

Step 2

Settings पेज पर आपको Chats का ऑप्शन दिखाई देगा, इस पर टैप करें।

Step 3

Chats पेज पर आपको सबसे ऊपर App Language दिखाई देगा, इस पर टैप करें।

Step 4

App Language पर टैप करते ही एक पॉप-अप खुल जाएगा। यहां आपको कई सारी भाषाएं दिखाईं देंगी। अपनी पसंद की भाषा को आप यहां चुन सकते हैं।

Step 5

जैसे ही आप अपनी पसंद की भाषा को चुनेंगे, व्हॉट्सएप की सेटिंग्स बदल जाएगी और सारी इंस्ट्रक्शन आपको हिंदी में दिखने लगेंगी।

इन तरीकों को दोबारा अपनाते हुए आप व्हॉट्सएप की भाषा को फिर से बदल सकेंगे।