व्हाट्सएप के डिलीट फॉर एवरीवन फीचर में आया एक और शानदार अपडेट

खबरें अभी तक।  व्हाट्सएप में लगभग पिछले एक साल पहले एक अपडेट आया था जिसमें आप गल्ती से किए गए मैसेज को अपने साथ ही सामने वाले के पास पहुंचने के बाद भी डिलीट कर देते थे. जिसे  डिलीट फॉर एवरीवन फीचर कहते है. इसी फीचर में व्हाट्सएप ने कुछ नए फीचर्स जोड़े हैं. इन नए फीचर्स से यूजर की जिंदगी अब और आसान हो जाएगी. ऐसे कई यूजर्स के साथ हुआ होगा की फाइल्स भेजने के बाद वो गलती से डिलीट हो जाती हैं. डिलीट होने के बाद वो फाइल्स ना आपके पास रहती हैं और जिसे भेजी गई थी उसके पास भी नहीं रहती. व्हाट्सएप अब इसका भी निवारण निकाल लाया है.

डिलीट हुई मीडिया फाइल्स कर पाएंगे डाउनलोड :

WeBetaInfo के अनुसार,व्हाट्सएप अब यूजर्स को डिलीट हुए मीडिया को भी सर्वर से दोबारा डाउनलोड करने की अनुमति देगा. रिपोर्ट के अनुसार, व्हाट्सएप पर मीडिया फाइल्स को यूजर्स द्वारा डाउनलोड किये जाने के बाद भी सर्वर पर स्टोर किया जाता है. ऐसा पहली बार नहीं जब व्हाट्सएप यह फीचर लेकर आया हो. इसका एक भाग पहले से एप ने उपलब्ध कराया हुआ है. मतलब यह की अगर अपने मीडिया डाउनलोड नहीं किया है तो वो 30 दिनों तक व्हाट्सएप पर उपलब्ध रहता है. यूजर्स के फाइल डाउनलोड करने के बाद फाइल अपने आप व्हाट्सएप सर्वर से डिलीट हो जाती है.

नए अपडेट में व्हाट्सएप में बदलाव:

इस नई अपडेट के बाद व्हाट्सएप के काम करने के तरीके में भी बदलाव आएगा. अब तक फाइल्स डाउनलोड होने के बाद सर्वर से डिलीट हो जाती थी. अब व्हाट्सएप इन फाइल्स को डिलीट नहीं करेगा. इससे यूजर्स फाइल्स डिलीट होने के बाद भी उन्हें दोबारा डाउनलोड कर पाएंगे क्योंकि वो सर्वर पर उपलब्ध होंगी.

Add your comment

Your email address will not be published.