FBI पूर्व निदेशक का अमेरिकी राष्ट्रपति पर हमला कहा

खबरें अभी तक। एफबीआई के पूर्व निदेशक जेम्स कोमी ने एक इंटरव्यू में कहा कि डोनाल्ड ट्रंप राष्ट्रपति पद के लिए नैतिक रूप से योग्य नही है।

एबीसी के मुताबिक कोमी ने ट्रंप के लिए कहा, ‘मैं उनके मानसिक रूप से कमज़ोर होने या मांसिकभ्रम के शुरुआती चरण में होने को लेकर कही जा रही बातें नहीं मानता।

उन्होंने कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि वह स्वास्थ्य कारणों से राष्ट्रपति पद के लिए अयोग्य हैं। मुझे लगता है कि वह सामाजिक रूप से इस पद के लिये योग्य नहीं हैं।

कोमी ने कहा कि हमारे राष्ट्रपति को उन मूल्यों के प्रति सम्मान दिखाना और उनका अनुपालन करना चाहिए जो हमारे इस देश के मूल में हैं। इनमें सबसे महत्वपूर्ण सच है. राष्ट्रपति ऐसा करने में सक्षम नहीं हैं।

डेमोक्रेट हिलेरी क्लिंटन और 2016 के राष्ट्रपति चुनावों को अपने पक्ष के करने के लिए ट्रंप के चुनाव अभियान के कथित रूसी गठजोड़ को लेकर जांच में एफबीआई के व्यवहार को लेकर ट्रंप ने मई 2017 में कोमी को पद से हटा दिया था।

चुनावों से ठीक 11 दिन पहले कोमी ने घोषणा की थी कि हिलेरी के विदेश मंत्री रहने के दौरान निजी ईमेल सर्वर के संभावित दुरुपयोग के मामले की जांच एफबीआई फिर से करेगी। हिलेरी का कहना था कि यह कदम ट्रंप के हाथों उनकी हार की वजह बना था।

Add your comment

Your email address will not be published.