आज होगी लालू के बेटे तेजप्रताप की सगाई, सबको खल रही है लालू की कमी

खबरें अभी तक। राष्ट्रीय जनता दल और बिहार के पूर्व सीएम लालू यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव की सगाई आज यानि बुधवार को होने जा रही है।  सगाई महागठबंधन सरकार में मंत्री रहे चंद्रिका राय की बेटी व बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री दरोगा प्रसाद राय की पौत्री ऐश्वर्या से हो रही है। पटना के होटल मौर्या में होने वाले इस समारोह में दोनों परिवार तथा उनके करीबी लोग ही शामिल रहेंगे। इसमें राजनेताओं का जमावड़ा नहीं होगा।

सुबह 12 बजे का है मुहूर्त

पारिवारिक सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार तेजप्रताप और ऐश्वर्या की सगाई दोपहर 12 बजे होगी। तेजप्रताप यादव को धर्म-कर्म में विशेष लगाव है, इसलिए तय मुहूर्त पर सगाई की बात कही जा रही है।

दो दिन पहले मयाया था 29 वां जन्मदिन
इसके दो दिन पहले सोमवार को तेजप्रताप यादव ने अपना 29 वां जन्मदिवस मनाया है। तेजप्रताप ने अपने जन्मदिवस पर किसी आयोजन के बजाए राजधानी स्थित दलित समाज के एक मोहल्ले में जाकर वहां के बच्चों के बीच केक काटा। ऐश्‍वर्या ने भी फोन का उन्‍हें जन्मदिन की बधाई दी।

परिवार में लालू बग्‍ौर पहला मांगलिक आयोजन
यह पहला मौका है जब राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की अनुपस्थिति में परिवार में कोई मांगलिक आयोजन हो रहा है। लालू प्रसाद यादव शुभ कार्यों के लिए आयोजित समारोहों में जबर्दस्त मेजबानी के लिए जाने जाते रहे हैं।

सगाई के लिए खास इंतजाम
तेजप्रताप और ऐश्वर्या की सगाई को लेकर राजनीतिक घरानों के लिए होटल मौर्या प्रबंधन ने खास प्रबंध किये हैं। कुर्सियां, टेबल और खाने से लेकर सजावट का प्रबंधन ने विशेष ख्याल रखा है। सजावट के लिए दिल्ली, कोलकाता, बेंगलुरु और पुणे से फूल लाये गये हैं।

सगाई में केवल करीबी लोगों को ही न्‍यौता
सगाई समारोह के लिए दोनों परिवार के सभी सदस्‍य पटना पहुुंच चुके हैं। समारोह में दोनों परिवारों के सदस्‍यों के अलावा केवल करीबी लोग ही शामिल रहेंगे। इसमें राजनीति दलों के लोगाें को नहीं बुलाया गया है।