IPL:रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने दिल्ली डेयरडेविल्स को 6 विकेट से हराया

खबरें अभी तक। आईपीएल सीजन 11 के 19वें मुकाबले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने दिल्ली डेयरडेविल्स को मे 6 विकेट से हरा दिया है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली डेयडेविल्स ने 20 ओवर में 5 विकेट गंवा कर 174 रन बनाए और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को जीत के लिए 175 रनों का टारगेट दिया। जवाब में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने 18 ओवर में 4 विकेट गंवा कर 176 रन बना लिए और यह मैच 6 विकेट से अपने नाम कर लिया।

बेंगलुरु की पांच मैचों में यह दूसरी जीत है, जबकि दिल्ली को इतने ही मैचों में चौथी हार का सामना करना पड़ा है। एबी डिविलियर्स ने अपने सदाबहार अंदाज में बल्लेबाजी करके ऋषभ पंत के साहसिक प्रयासों पर पानी फेरा और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को जीत दिलाई।

डिविलियर्स ने 39 गेंदों पर नाबाद 90 रन की धांसू पारी खेली। डिविलियर्स ने 10 चौके और पांच छक्के उड़ाए। इस मैदान पर दिल्ली के खिलाफ डिविलियर्स का यह सर्वोच्च स्कोर है। इसके अलावा आईपीएल में रनों का पीछा करते हुए उनका यह सर्वश्रेष्ठ स्कोर है। कप्तान विराट कोहली ने 26 गेंदों पर 30 रन में दो चौके और एक छक्का लगाया। क्विंटन डी कॉक ने 18, कोरी एंडरसन ने 15 और मंदीप सिंह ने नाबाद 17 रन का योगदान दिया।

डिविलियर्स ने कप्तान विराट कोहली के साथ तीसरे विकेट के लिए 63 रन और कोरी एंडरसन के साथ चौथे विकेट के लिए 56 रन की साझेदारियां की जिससे बेंगलुरु ने 18 ओवर में चार विकेट पर 176 रन बनाकर जीत दर्ज की।

डिविलियर्स ने आरसीबी को पांच मैचों में दूसरी जीत दिलाई। इससे वह पॉइंट्स टेबल में पांचवें स्थान पर पहुंच गया। दिल्ली की यह पांच मैचों में चौथी हार है और वह दो अंक के साथ निचले पायदान पर बना हुआ है।