अफगानिस्तान में हुए दो बम धमाकों में 58 की मौत और 117 घायल

खबरें अभी तक। अफगानिस्तान में हुए दो बम धमाके में कम से कम 58 लोगों की मरने की खबर है, जबकि 117 लोग घायल हो गए। जानकारी के  मुताबिक पहला धमाका सुबह लगभग 10 बजे उस समय हुआ, जब एक आत्मघाती हमलावर ने काबुल में चुनाव से जुड़े एक रजिस्ट्रशन के लिए लाइन में लगे लोगों के बीच खुद को उड़ा लिया।

इस घटना के लगभग दो घंटे बाद बगलान प्रांत में एक वोटर रजिस्ट्रेशन सेंटर के पास हुए एक बम धमाके में 10 लोगों की मौत हो गई और पांच अन्य घायल हो गए. सभी मृतक एक ही परिवार के थे।खबर के अनुसार स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि परिवार पुल-ए-खुमरी शहर में रजिस्ट्रेशन सेंटर से जा रहा था, तभी आईईडी में धमाका हुआ।
अफगानिस्तान में संसदीय और जिला परिषद चुनावों के लिए 20 अक्टूबर की तारीख तय की गई है। वोटर रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 14 अप्रैल से शुरू है। वोटर रजिस्ट्रेशन शुरू होने के बाद से अबतक दो पुलिसकर्मी मारे जा चुके हैं और तीन निर्वाचन अधिकारियों सहित पांच लोगों का अपहरण हो चुका है।

अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी, मुख्य कार्यकारी अधिकारी अब्दुल्ला अब्दुल्ला, अफगानिस्तान स्थित संयुक्त राष्ट्र मिशन के अलावा भारत और ईरान की सरकारों ने दोनों हमलों की कड़ी निंदा की है।