ईरानी राष्ट्रपति रूहानी ने डोनाल्ड ट्रंप को दी कड़ी चेतावनी

खबरें अभी तक। ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को दी कड़ी चेतावनी। रूहानी ने कहा कि 2015 में P5+1 के साथ तेहरान ने जो परमाणु समझौते किया था अगर कोई इस समझौते पर धोखा देता है, तो उसे यह समझ लेना चाहिए कि उसे काफी गंभीर परिणाम भुगतने पड़ेंगे।

ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को चेतावनी दी है। चेतावनी देते हुए उन्होंने कहा है कि परमाणु समझौते से हटने पर अमेरिका को ‘गंभीर परिणाम’ भुगतने होंगे। रूहानी ने कहा कि 2015 में P5+1 के साथ तेहरान ने जो परमाणु समझौते किया था अ गर कोई इस समझौते पर धोखा देता है, तो उसे यह समझ लेना चाहिए कि उसे काफी गंभीर परिणाम भुगतने पड़ेंगे।

टीवी पर सीधे प्रसारण में उन्होंने कहा कि उनकी सरकार इस समझौते से अंत तक जुड़ी हुई है और ट्रंप को समझौते से अलग नहीं होने की चेतावनी दी। इस समझौते पर अमेरिका के अलावा रूस, चीन, जर्मनी, ब्रिटेन और फ्रांस ने हस्ताक्षर किए थे। रूहानी ने कहा, “मैं व्हाइट हाउस में बैठे लोगों को बता देना चाहता हूं कि अगर वो अपने वादे पर कायम नहीं रहे, तो ईरान की सरकार इसपर बहुत कठोर प्रतिक्रिया देगी”।