यौन शोषण के लिए बहुत बडे़ कारणों में से एक है पोर्न साइट्सः भूपेंद्र सिंह

खबरें अभी तक। भूपेंद्र सिंह ने कहा बच्चियों के​ खिलाफ बढ़ रही यौन शोषण की घटनाओं के लिए पॉर्न फिल्म भी जिम्‍मेदार हैं। बच्चों पर ऐसी साइट्स का गलत असर पड़ता है, इसलिए देशभर मेंह को बैन कर दिया जाना चाहिए। हम इस मामले में केंद्र सरकार का रुख करेंगे।

मध्यप्रदेश के गृह मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा यौन शोषण के लिए यह बहुत बडे़ कारणों में से एक है। सिंह ने कहा कि मध्यप्रदेश सरकार लिखकर केन्द्र सरकार से मांग करने जा रही है कि पॉर्न साइट्स पर प्रतिबंध लगाने के लिए सख्त से सख्त कानून बनाये जाये।

उन्होंने कल यहां मीडिया को बताया, ‘हमारे अध्ययन बताते हैं कि बच्चियों के साथ हो रहे यौन शोषण में आयी तेजी के लिए पॉर्न फिल्म भी एक बड़ा कारण है। हम ऐसी फिल्मों, वेबसाइट पर दी जाने वाली पॉर्न कंटेंट पर बैन लगाना चाहते हैं।

सिंह ने बताया कि राज्य सरकार ने ऐसी 25 पॉर्न साइट्स को ब्लाक कर दिया है, लेकिन यह पर्याप्त नहीं है। भूपेंद्र सिंह ने कहा कि बच्चों पर ऐसी साइट्स का गलत असर पड़ता है, इसलिए देशभर में पोर्न साइट्स को बैन कर दिया जाना चाहिए। हम इस मामले में केंद्र सरकार का रुख करेंगे।

मध्य प्रदेश के गृहमंत्री का बयान ऐसे वक्त में आया है जब देश में कठुआ, उन्नाव, सूरत, एटा इटावा में रेप कांड को लेकर नाराजगी का माहौल है। केंद्र सरकार ने हाल ही पॉक्सो एक्ट में संशोधन कर नाबालिग से रेप के दोषियों के लिए बेहद सख्त कानून बनाया है।