बीएसएफ की जांबाजों ने बनाया नया वर्ल्ड रिकॉर्ड

खबरें अभी तक।  बीएसएफ की जांबाज टीम के इंस्पेक्टर अवधेश कुमार सिंह और हेड कांस्टेबल दुर्गेश कुमार ने सीढ़ी लगी मोटरसाइकिल को 10 घंटे 30 मिनट और 27 सेकंड चलाकर विश्व रिकॉर्ड बनाया है। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की जांबाज मोटरसाइकिल टीम हर रोज नए- नए विश्व रिकॉर्ड बनाने में लगी हुई है।

दरअसल, बीएसएफ की इस जांबाज टीम के ये दो सिपाही इसकी सालों से प्रैक्टिस कर रहे थे। इन्होंने इस बार विश्व रिकॉर्ड बनाने के लिए मोटरसाइकिल पर 16 फीट से ज्यादा ऊंची एक सीढ़ी लगाई। उस पर दोनों जवानों ने बैठकर करीब 10 घंटे 30 मिनट और 27 सेकंड तक लगातार दिल्ली के छावला कैंप में मोटरसाइकिल चलाई और विश्व रिकॉर्ड बनाया है

बता दें कि बीएसएफ की मोटरसाइकिल टीम ने हाल ही में 13 अप्रैल 2018 और 16 अप्रैल 2018 को 3 नए विश्व कीर्तिमान बनाए हैं। ना केवल बीएसएफ ने यह कीर्तिमान बनाकर दूसरे कीर्तिमानों को ध्वस्त किया है। बल्कि एक बाइक राइडिंग स्टैंडिंग इवेंट करके 4 घंटे 17 मिनट में लगातार 106 किलोमीटर मोटरसाइकिल की गति के विपरीत खड़े होकर मोटरसाइकिल चलाई है।

नया विश्व कीर्तिमान बनाने के लिए बीएसएफ की इन टीमों ने लगातार काम किया है। इसी श्रंखला में बीएसएफ की मोटरसाइकिल टीम के कैप्टन अवधेश कुमार सिंह और आरक्षक दुर्गेश बाबू ने विश्व कीर्तिमान बनाने का बीड़ा उठाया था और उसे स्थापित कर दिया है।