IPL:ऑस्ट्रेलिया के इस खिलाड़ी की नीलामी ने सबको चौंका दिया

खबरें अभी तक। आईपीएल की नीलामी के आज दूसरे दिन कई खिलाड़ियों के लिए बड़ा दिन रहा. इस दिन सबसे बड़ा सरप्राइज ऑस्ट्रेलिया के एंड्रूय टॉय रहे. जिन्हें पंजाब ने 7.20 करोड़ में खरीदा. इंडियन प्रीमियर लीग की नीलामी का तीसरा राउंड रविवार को चला तो सबसे महंगे खिलाडी जयदेव उनादगत रहे.नीलामी के दूसरे दिन तीसरे राउंड उन्हें राजस्थान रॉयल्स ने 11.30 करोड़ रुपये में खरीदा लिया.

वहीं पंजाब की टीम ने अफगानिस्तान के 16 साल के खिलाड़ी मुजीब जादरान को 4 करोड़ में खरीदा. रविवार को नीलामी में 80 खिलाड़ियों के नामों पर चर्चा होगी. इनमें वो खिलाड़ी भी हैं, जो बड़े नाम हैं और उनकी साख एक तरह से दांव पर लगी हुई है. क्रिस गेल, जो रूट और ईशांत शर्मा, मुरली विजय, पार्थिव पटेल, ऐसे ही खिलाड़ियों में शामिल हैं.

भारतीय खिलाड़ियों की बात करें, तो दूसरे दिन के पहले राउंड में भारतीय अनकैप्ड खिलाड़ियों में राहुल चाहर को मुंबई इंडियंस ने 1.90 करोड़ रुपये में खरीदा, तो झारखंड के लेफ्टआर्म स्पिनर शाहबाज नदीम को डेयर डेविल्स ने 3.20 करोड़ में खरीदा. इनके अलावा सुबह के सत्र में कर्नाट के 29 साल के ऑलराउंडर कृष्णप्पा गौतम ने 6.20 करोड़ की रकम झटककर सभी को चौंका दिया. गौतम को राजस्थान रॉयल्स ने खरीदा. इसके अलावा मुर्गन अश्विन को आरसीबी ने 2.20 करोड़ में खरीदा. इनके अलावा मनोज तिवारी ने पंजाब ने एक करोड़ में खरीदा, तो मनदीप सिंह को बेंगलोर ने 1.60 करोड़ में खरीदा. वहीं कुछ साल पहले अच्छी रकम पाने वाले दिल्ली के रणजी खिलाड़ी पवन नेगी को आरसीबी ने 1.00 करोड़ में राइट-टू-मैच के जरिए रिटेन कर लिया. पवन को मूल रूप से मुंबई इंडियंस ने खरीदा था. पवन ने पिछले सेशन में 16 विकेट लिए थे, तो वहीं उनका इकोनॉमिक रेट सिर्फ 6.12 का रहा था.