You are here: Home » राशिफल » भारतीयों पर नस्लीय टिप्पणी के लिए चीनी विमानन कंपनी ने मांगी माफी

भारतीयों पर नस्लीय टिप्पणी के लिए चीनी विमानन कंपनी ने मांगी माफी

2बीजिंग: चीन की सरकारी विमानन कंपनी एयर चाइना ने नस्लीय टिप्पणी के लिए माफी मांग ली। दरअसल कंपनी ने विमान में मिलने वाली पत्रिका “विंग्स ऑफ चाइना” के सितंबर महीने का अंक भी वापस ले लिया है। इस अंक में भारतीयों, पाकिस्तानियों और अश्वेतों को लेकर अपमानजनक टिप्पणी की गई थी।

एयर चाइना ने बयान जारी कर कहा है, “मामला सामने आते ही सभी विमानों से पत्रिका को वापस मंगवा लिया। पत्रिका के संपादक को इस वाकये से गंभीरता पूर्वक सीखने और पत्रिका में छपने वाली चीजों की निगरानी प्रक्रिया को मजबूत करने को कहा गया है।”

चीन की सरकार ने भी जांच के आदेश दिए हैं। विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता हुआ चुनयिंग ने बताया कि चीन नस्ल के आधार पर किसी भी तरह के भेदभाव के खिलाफ है। एयर चाइना को इसकी जांच के आदेश दिए गए हैं।

उल्लेखनीय है कि विंग्स ऑफ चाइना ने लंदन जाने वाले यात्रियों को उन इलाकों से दूर रहने की सलाह दी थी जहां बहुतायत आबादी भारतीय, पाकिस्तानियों और अश्र्वेतों की है। महिलाओं से ऐसे इलाकों की यात्रा अकेले नहीं करने को कहा गया था।

सीएनबीसी के एक पत्रकार ने सबसे पहले इस अजीबोगरीब सलाह को सार्वजनिक किया था। इसके बाद भारतीय मूल के ब्रिटिश सांसद वीरेंद्र शर्मा ने इसे अपमानजक करार देते हुए चीनी कंपनी से माफी की मांग की थी।

Leave a Comment

 

Copyright © 2013 Khabrain Abhi Tak. All rights reserved.
Designed by GetOnTheWeb.In. Powered by WordPress.

To watch Khabrain Abhi Tak on your TV, contact your cable operator today | Frequency of our News Channel: D/L-L Band 1409 | RF(MHz) 3741 | SR (Msps) 7 | Satellite PAS 10 | Modulation DVB-S2 (8PSK)

 

Get in Touch with us: +91–124–2838000 | info@khabrainabhitak.com