कोहली की ब्रिगेड ने दक्षिण अफ्रीका को 9 विकेट से दी शिकस्त

खबरें अभी तक। सेंचुरियन का ये वही मैदान है जहां टीम इंडिया के हाथ जीत कम लगी थी, हार ज्यादा. लेकिन विराट ब्रिगेड के नए तेवरों ने जैसे इतिहास की इबारतों को ही चुनौती देने की ठान ली है. अपने मैदान पर, अपने लोगों के बीच पहले बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम की हालत देख सब हैरान है. खिलाड़ियों के आउट होने के तरीके पर हंसी आ रही है. बल्लेबाजों को देखकर लग रहा था कि शायद वो खेलना भूल चुके हैं.

भारतीयों गेंदबाजों का कमाल

गर्व हो रहा है युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव पर, ये दोनों फिरकी के फनकार पहली बार दक्षिण अफ्रीका गए हैं और पूरी दक्षिण अफ्रीका टीम के लिए खौफ बन गए हैं. इनका खौफ इस कदर पसरा है कि दक्षिण अफ्रीका अपने क्रिकेट इतिहास में अपने घर में सबसे कम स्कोर पर लुढ़क गई.

सेंचुरियन वनडे में फिसड्डी दक्षिण अफ्रीकी टीम

भारत ने एबी डिविलियर्स और कप्तान फाफ डु प्लेसिस की गैर-मौजूदगी का जमकर फायदा उठाया, और फिरकी के दम पर अफ्रीकी टीम को 118 रनों पर ढेर कर दिया. अब बल्लेबाजों के पास कोई चुनौती तक नहीं बची थी. कहने को शुरू में ही रोहित शर्मा का विकेट लेकर मेजबान खेमा खुश हो गया. लेकिन जानता वो भी था कि सेंचुरियन में उनके सितारे डूब चुके हैं और मैच की औपचारिकता भर बची है.

 ये जीत बड़ी है…

टीम इंडिया वनडे रैंकिंग का ताज दक्षिण अफ्रीका से पहले वनडे में छीन चुकी है और अब हर एक जीत इन दोनों टीमों के फासले को और बढ़ाती जाएगी. फिलहाल तो दक्षिण अफ्रीका के बदहाल हालात देखकर ये अंदाजा लगाना मुश्किल है कि ये सीरीज़ दक्षिण अफ्रीका में खेली जा रही है या फिर भारत में.

दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों के प्रदर्शन बेहद खराब

फिलहाल दूसरे वनडे में टीम इंडिया ने अफ्रीका को 9 विकेट से करारी शिकस्त देकर सीरीज में 2-0 की बढ़त ले ली है. कप्तान विराट कोहली और शिखर धवन की तूफानी बल्लेबाजी ने भारतीय टीम को 20.3 ओवर में ही जीत दिला दी. इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीकी टीम 32.2 ओवर में 118 रन पर ही ऑल आउट हो गई थी.