इस तरह बनाए सेक्स संबध, घटेगा आपका वजन दिखेंगे स्मार्ट

 खबरें अभी तक। आजकल सेक्स करने के शौकीन लगभग सभी लोग है सेक्स करने में जो आन्नद आता है वो शायद किसी चीज में नही. हां एक चीज जरुर हो सकती है वो है किसी की बुराई करना इन दोनों चीजो में लोगो को खूब मजा आता है. लेकिन क्या आपको पता है कि सेक्स करने से आपको विभिन्न प्रकार के फायदे भी होते है. जिनमें से कुछ मै आपको बताउंगा सबसे पहले मै आपको ये बता दूं कि सेक्स करने से आपका वजन कम होता है साथ ही आपके चेहेरे में ग्लो दिखने लगता है. और आप पहले से ज्यादा स्मार्ट और सुन्दर दिखने लगते है.

सेक्स करने से-

कैलरीज कम होती हैं जिनसे वजन कम होता है. शोध से सामने आया है कि पुरूषों की औसतन 24.7 मिनट सेक्स के दौरान 101 कैलरीज बर्न होती हैं. जबकि महिलाओं की 70 कैलोरीज बर्न होती हैं.

शोध के मुताबिक-

जवान और स्वथस्थ पुरुष औसतन सेक्स के दौरान एक मिनट में 4.2 कैलोरीज बर्न करते है. जबकि ट्रेडमिल में 9.2 कैलोरीज बर्न होती हैं. वहीं महिलाएं सेक्स के दौरान एक मिनट में 3.1 कैलोरीज और जॉगिंग करते वक्त 7.1 कैलोरीज बर्न करती है.

कई बीमारियो से भी निजात दिलाता है-

सेक्स सिर्फ वजन घटाने में ही नहीं बल्कि कई गंभीर बीमारियों से भी राहत दिलाने में कारगर है. सेक्स से हार्ट अटैक की संभावनाएं कम होती हैं, ब्लड प्रेशर काबू में रहता है. महिलाओं को मासिकधर्म के दौरान होने वाले दर्द से उन्हें सेक्स से राहत मिलती है.

अध्ययन के मुताबिक सेक्शुवअल एक्टिविटी को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए क्योंकि ये कभी-कभी कसरत जितनी ही जरूरी है. शोध में शामिल कपल्स ने यह माना कि सेक्स करना कसरत से ज्यादा मजेदार भी होता है.