प्रशासन ने अवैध कब्जों को हटाने की मुहिम फिर की शुरु

खबरें अभी तक। प्रशासन ने विभाग की जमीन पर हुए अवैध कब्जों को हटाने की मुहिम शुरू कर दी है। शुक्रवार को हमीरपुर में बॉयज स्कूल की जमीन पर कब्जा जमाए बैठे दुकानदारों के खिलाफ प्रशासन हरकत में आया। शिक्षा विभाग के बार-बार नोटिस और जगह खाली करने की चेतावनी के बावजूद शुक्रवार को प्रशासनिक अधिकारियों ने कार्रवाई की। वहीं अवैध कब्जा हटाने के लिए तहसीलदार मित्रदेव, एसएचओ सदर और नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी विनोद कुमार दल-बल के साथ मौके पर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने विभाग की जमीन पर कुंडली मारकर बैठे दुकानदारों को वहां से बेदखल कर दिया। इस दौरान नगर परिषद ने दुकान के अंदर रखा सामान भी जब्त कर लिया।

स्कूल के नाम है इतने कनाल जमीन
बताया जाता है कि स्कूल के नाम 47 कनाल भूमि है। इसका एक सिरा सब्जी मंडी के लिंक रोड के साथ मिलता है, तो वहीं दूसरा माल रोड के आगे तक। सब्जी मंडी से लेकर शिक्षा उपनिदेशक प्रांरभिक के कार्यालय तक थोड़ा-थोड़ा अतिक्रमण जुड़ा हुआ है।

हमीरपुर के बीचों बीच स्थित इस जमीन की करोड़ो में कीमत है। विभाग के खाते में इस 27 कनाल का 26 कनाल हिस्सा खेल मैदान में है, जबकि 21 कनाल भूमि पर स्कूल भवन बना हुआ है। अब खेल मैदान व इसकी जमीन को मौके पर ऐसे ही देखा जाए तो स्पष्ट होता है कि 25 कनाल से अधिक भूमि पर स्कूल का कब्जा नहीं है।