आज अबु धाबी में अपनों के बीच आएंगे पीएम मोदी, एक हिन्दू मंदिर का करेंगे शिलान्यास

खबरें अभी तक। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खाड़ी देशों के दौरे पर हैं. जॉर्डन और फिलीस्तीन के बाद पीएम संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) पहुंच गए हैं. रविवार को यहां मोदी एक मंदिर का शिलान्यास करेंगे. इसके बाद देर शाम मस्कट में भारतीय समुदाय को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी के यूएई दौरे से भारतीय समुदाय भी बेहद उत्साहित नजर आ रहा है.

प्रधानमंत्री मस्कट के भव्य स्टेडियम में करीब 25000 अप्रवासी भारतीयों के कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. इसे लेकर यहां मौजूद भारतीय समुदाय में बेहद उत्साह है. आजतक की टीम से बातचीत में इन लोगों ने पीएम मोदी के दौरे पर खुशी जाहिर की.

पद्मश्री डॉ. आजाद मूपन यहां डॉक्टर फरिश्ते के नाम से भी जाने जाते हैं. 40 साल पहले एक छोटे से क्लीनिक से शुरुआत करने वाले डॉक्टर मूपन के आज दुनियाभर में अस्पताल हैं. वहीं कुलवंत सिंह लामा टूर के मालिक हैं और सबसे अमीर और सफल भारतीयों में उनका शुमार किया जाता है. यहां मौजूद भारतीय समुदाय का मानना है कि मोदी सरकार के आने के बाद भारतीय पासपोर्ट का वजन काफी बढ़ा है और अब भारत की चमक दमक विदेशी सरजमीं पर खूब दिख रही है.

पीएम मोदी की नीतियों को भी लोगों ने सराहा है. मेक इन इंडिया स्कीम को ज्यादातर लोगों ने बेहतर माना है. पीएम मोदी के तीन साल में दूसरे दौरे से वह खासा खुश हैं.

 बता दें कि यूएई में भारतीयों का दबदबा है. मजदूर से लेकर बैंकिंग रोजगार और बड़े बिजनेसमैन टाइकून भारत के लिए सफलता की नई कहानी लिख रहे हैं. यहां करीब 33 लाख भारतीय हैं. इनमें केरल से आए भारतीयों का आंकड़ा सबसे ज्यादा है.

बता दें कि आज प्रधानमंत्री मोदी अपने दौरे में अबू धाबी के एकमात्र मंदिर के शिला पूजन में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हिस्सा लेंगे. यूएई सरकार ने प्रधानमंत्री के पहले दौरे के बाद इसके लिए जमीन अलॉट की थी.

दुबई में मिनी इंडिया कहलाने वाले बर-दुबई इलाके में हालांकि एक शिव और श्रीकृष्ण मंदिर है. लोगों का मानना है कि पीएम मोदी के इस दौरे से भारत और यूएई के संबंध अच्छे होंगे.