VIDEO : एडेन मार्करम ने किया ऐसा शानदार कैच की सब रह गए हैरत में

खबरें अभी तक। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच चौथे वनडे के दौरान मेजबान टीम के कप्तान एडेन मार्करम ने ऐसा कैच पकड़ा जिसे देख सभी के होश उड़ गए. डेथ ओवर्स में बल्लेबाजी करने आए ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या तेजी से रन बनाने की कोशिश में जुटे थे और उनके सामने कागिसो रबाडा थे. 47वें ओवर की आखिरी गेंद पर पांड्या ने कवर्स की ओर से झन्नाटेदर शॉट मारा. मगर इसी बीच साउथ अफ्रीका के कप्तान हार्दिक पांड्या जबर्दस्त डाइव लगाकर एक हाथ से गेंद को लपक लिया. मार्करम के इस कैच को देखकर हार्दिक पांड्या हैरान रह गए. उन्हें विश्वास नहीं हुआ कि इतना तेज शॉट खेलने के बावजूद वो आउट हो गए हैं. गेंदबाज कागिसो रबाडा भी खुशी के मारे उछल पड़े और उन्होंने अपने कप्तान को ऊपर उठा लिया. हार्दिक पांड्या 13 गेंदों में 9 रन बनाकर आउट हो गए.

मार्करम बल्ले से फेल-
भले ही मार्करम ने फील्डिंग के दौरान जबर्दस्त कैच लपका हो लेकिन बल्ले से वो नाकाम रहे. मार्करम 23 गेंदों में 22 रन बनाकर आउट हो गए. उन्हें जसप्रीत बुमराह ने एलबीडब्ल्यू आउट किया. बुमराह की अंदर आती गेंद को मार्करम नहीं समझ सके.

टीम इंडिया ने बनाए 289 रन
इससे पहले टीम इंडिया ने जोहानिसबर्ग में टॉस जीत पहले बल्लेबाजी चुनी. रोहित शर्मा एक बार फिर फ्लॉप रहे और महज 5 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद कप्तान विराट कोहली और शिखर धवन ने भारतीय पारी को तेजी से आगे बढ़ाया. दोनों ने बेहतरीन शॉट्स खेलते हुए दूसरे विकेट के लिए 158 रनों की साझेदारी की. इस बीच शिखर धवन ने अपने करियर का 13वां शतक लगाया. हालांकि कप्तान विराट कोहली जरूर शतक से चूक गए और 75 रन बनाकर आउट हो गए. आखिर में एम एस धोनी ने नाबाद 42 रन बनाकर टीम इंडिया के स्कोर को 289 रनों तक पहुंचाया.