जियोफोन अब ऑनलाइन बुकिंग के लिए उपलब्ध, इस तरह कर सकते हैं बुक

खबरें अभी तक। रिलायंस जियो का फीचर फोन लेने का मौका अगर आपके हाथ से निकल गया था तो हताश ना हो। जियो ने अब डिजिटल वॉलेट कंपनी मोबिविक के साथ अपने जियोफोन ऑनलाइन बेचने के लिए साझेदारी की है।

हम आपको बताने जा रहे हैं की किस तरह इस फोन को ऑनलाइन बुक किया जा सकता है:

 सबसे पहले, मोबिविक के होम पेज पर जाकर रिचार्ज विकल्प में जाएं।

 रिचार्ज और बिल पेमेंट्स विकल्प के अंदर फोन बुकिंग पर क्लिक करें।

– इसके बाद अपना मोबाइल नंबर और पिन कोड फिल करें।

– इसके बाद कंटिन्यू पर क्लिक कर पेमेंट कर दें।

 पेमेंट पूरी होने के बाद आपको कन्फर्मेशन एसएमएस आएगा।

रिलायंस जियो ने पहली बार किसी मोबाइल वॉलेट प्लेटफार्म के साथ फोन बेचने के लिए साझेदारी की है। जियोफोन के लॉन्च के बाद से ही यह फोन चर्चा का विषय रहा है। इसके आने के बाद कई ने टेलिकॉम कंपनियों ने अपने फीचर फोन और सस्ती कीमत में स्मार्टफोन भी पेश किए हैं। जियोफोन किए लॉन्च के नतीजतन उपभोक्ताओं को सस्ती कीमत में फोन खरीदने के कई विकल्प उपलब्ध हुए हैं। कार्बम के साथ साझेदारी कर एयरटेल और वोडाफोन ने इस क्रम में सस्ते फीचर फोन और स्मार्टफोन पेश किए हैं।

ioPhone: यह फोन सिंगल सिम सपोर्ट करता है। इसमें 2.4 इंच का क्यूडब्ल्यूवीजीए डिस्प्ले दिया गया है जिसका पिक्सल रेजोल्यूशन 240×320 है। यह फोन 1.2 गीगाहर्ट्ज स्प्रेडट्रम SPRD 9820A/QC8905 ड्यल कोर प्रोसेसर और 512 एमबी रैम से लैस है। ग्राफिक्स के लिए इसमें माली-400 जीपीयू इंटिग्रेटेड है। इसमें 4 जीबी की इंटरनल मैमोरी दी गई है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। बेसिक फोटोग्राफी के लिए इसमें 2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। वहीं, फ्रंट पैनल पर वीजिए कैमरा मौजूद है।