हर-हर महादेव के जयकारों से गूंजे मंदिर, महाशिवरात्रि पर उमड़ी श्रद्धा

खबरें अभी तक। महाशिवरात्रि पर पूरा पंजाब, हरियाणा एवं चंडीगढ़ शिवमय हो गया। बुधवार को भी मंदिरों और शिवालयाें में तड़के से श्रद्धालुओं की भी़ड़ लगी है। इस बार महाशिवरात्रि दो दिन मनाई गई है। श्रद्धालुओं ने मंगलवार को भी यह त्‍योहार मनाई थी। बुधवार सुबह से ही लोग शिवलिंग का जलाभिषेक अौर दुग्‍धाभिषेक कर रहे हैं। मंदिरों और शिवालयों की सजावट बेहद माेहक है। पूजा-अर्चना के लिए श्रद्धालुअों की लंबी कतारें लगी हैं। सबसे ज्यादा भीड़ पठानकोट के कंडी क्षेत्र में स्थित मुक्तेश्वर धाम, गुरदासपुर के कलानौर स्थित महाकालेश्वर मंदिर, पंचकूला  के सकेतड़ी मंदिर, करनाल में श्रद्धालु कर्णेश्वर मंदिर में उमड़ी। महाशिवरात्रि को लेकर इस बार संशय है।

चंडीगढ़, अमृतसर, लुधियाना, पटियाला, पठानकोट, नंगल, जालंधर, अंबाला, पानीपत, हिसार, करनाल, पंचकाला सहित सभी शहरों में श्रद्धालुओं की भीड़ मंदिरों और शिवालयों में लगी है। अमृतसर के कैसी वाला बाग भैया मंदिर में श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ पडा। यहां श्रद्धालुओं की लंबी कतारें लगी रही। कमोबेश यही स्थिति अन्य मंदिरों में भी रही। मंदिरों के बाहर लंगर अ‍ादि का भी इंतजाम किए गए हैं। लोग शिवलिंगों का दुग्‍ध‍ाभिषेक कर कर रहे हैं।

चारों ओर हर-हर महादेव और बोल बम का घोष गूंज रहा है।मंदिरों के बाहर मेला सा लगा हुआ है। ग्रामीण क्षेत्राें में भी महाशिवरात्रि की धूम है।चंडीगढ़ के मंदिरों में भी श्रद्धालुओं की सुबह से भीड़ लगी है। सेक्‍टर आठ के मंदिर सहित पूरे शहर में मंदिरों में भारी भीड़ है। कई जगह इस मौके पर लंगर आदि का भी आयोजन किया गया है। कई जगह श्रद्धालुओं की कतारें सड़कों तक पहुंच गई हैं। इससे यातायात पर भी असर पड़ रहा है।