छठे वनडे में टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को 8 विकेट से रौंदा, सीरीज 5-1 से जीती

खबरें अभी तक. सेंचुरियन में खेले गए छठे और आखिरी वनडे मैच में टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को 8 विकेट से हरा दिया. टीम इंडिया ने पूरी सीरीज की तरह आखिरी मुकाबले में भी साउथ अफ्रीका को हर विभाग में मात दी. पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबान टीम 50 ओवर भी नहीं खेल सकी और 46.5 ओवर में 204 रनों पर ऑल आउट हो गई. टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा 4 विकेट इस सीरीज में पहला मैच खेल रहे शार्दुल ठाकुर ने लिए. बुमराह और युजवेंद्र चहल ने 2-2 विकेट अपने नाम किए. साउथ अफ्रीका की ओर से सिर्फ खाया जोंडो ने क्रीज पर टिकने की कोशिश की, उन्होंने 74 गेंदों में 54 रन बनाए.

 विराट कोहली का धमाकेदार शतक-
गेंदबाजों के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने अपने बल्ले से साउथ अफ्रीका को सबक सिखाया. विराट कोहली ने सेंचुरियन में अपने वनडे करियर का 35वं शतक जड़ा. विराट कोहली ने महज 82 गेंदों में अपनी सेंचुरी पूरी की और आखिर तक नाबाद रहते हुए 96 गेंदों में 129 रन बनाए. विराट के अलावा अजिंक्य रहाणे ने नाबाद 34 रनों की पारी खेली. शिखर धवन और विराट कोहली के बीच दूसरे विकेट के लिए 61 रनों की साझेदारी हुई. इसके बाद रहाणे और कप्तान कोहली ने 126 रनों की अजेय साझेदारी कर टीम इंडिया को जीत दिला दी. विराट कोहली को उनकी नाबाद शतकीय पारी के लिए मैन ऑफ द मैच दिया गया. साथ ही उन्हें मैन ऑफ द सीरीज अवॉर्ड भी मिला.
टीम इंडिया की जीत के बाद बने ये रिकॉर्ड-
जून 2016 से ये टीम इंडिया की लगातार 9वीं वनडे सीरीज जीत है. टीम इंडिया दुनिया की दूसरी टीम है जिसने बाइलेट्रल सीरीज में साउथ अफ्रीका को उसी की धरती पर 5 वनडे मैच हराए हैं. इससे पहले साउथ अफ्रीका को साल 2002 में ऑस्ट्रेलिया ने 5-1 से हराया था.