पहले टी-20 में ही भारत ने दिखा दिया दम, दक्षिण अफ्रीका को 28 रन से हराया, भुवी ने झटके 5 विकेट

खबरें अभी तक। टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को जोहानिसबर्ग के वांडरर्स स्टेडियम में खेले गए पहले टी-20 मैच में 28 रनों से मात दे दी है. इसी के साथ ही विराट ब्रिगेड ने तीन मैचों की इस टी-20 सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली.

इस मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 20 ओवर में 203 रन बनाए और साउथ अफ्रीका के सामने 204 रनों का टारगेट रखा. जवाब में साउथ अफ्रीका की टीम 20 ओवर में 9 विकेट गंवा कर 175 रन ही बना पाई और भारतीय टीम ने यह मैच 28 रनों से जीत लिया.

स्कोरबोर्ड-

साउथ अफ्रीका की तरफ से रेजा हेंड्रिक्स ने सबसे ज्यादा 70 रन बनाए जबकि फरहान बेहार्डियन ने 39 रनों की पारी खेली. टीम इंडिया के लिए भुवनेश्वर कुमार ने 4 ओवर की गेंदबाजी में 24 रन देकर 5 विकेट हासिल किए हैं. ‘मैन ऑफ द मैच’ चुने गए भुवनेश्वर इसके साथ ही भारतीय टीम के ऐसे पहले गेंदबाज बन गए हैं, जिन्होंने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में 5 विकेट हॉल लिए हैं.

टी-20 में भारत बनाम साउथ अफ्रीका, कौन कितने मैच जीता –

7  मैच – भारत जीता

4 मैच – साउथ अफ्रीका जीता

साउथ अफ्रीका में

4 मैच – भारत जीता

1 मैच – साउथ अफ्रीका जीता

जोहनिसबर्ग वांडरर्स में

2 मैच – भारत जीता

1 मैच – साउथ अफ्रीका जीता

टीम इंडिया की पारी

स्टार ओपनर  शिखर धवन की ताबड़तोड़ 72 रनों की बदौलत भारत ने अफ्रीका को 204 रनों का लक्ष्य दिया. यह टी-20 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत का अब तक का सबसे बड़ा स्कोर है.

 टॉस जीतकर साउथ अफ्रीका के कप्तान जे पी ड्यूमिनी ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. रोहित शर्मा ने भारतीय को ठोस शुरुआत देते हुए पहले ओवर में ही 18 रन जड़ दिए.

रोहित शर्मा (21) के आउट होने के बाद धवन ने कप्तान विराट कोहली (26) और मनीष पांडे (नाबाद 29) के साथ मिलकर अहम साझेदारी निभाई, जिसकी बदौलत मेहमान टीम ने 20 ओवारों में पांच विकेट के नुकसान पर 203 रन बनाए.

हार्दिक पंड्या 13 रनों पर नाबाद लौटे. साउथ अफ्रीका के लिए जूनियर डाला ने 47 रन देकर दो विकेट लिए.