मुकेश अंबानी का ऐलान- यूपी में 10 हजार करोड़ का निवेश और 1 लाख रोजगार देगा जियो

खबरें अभी तक। राजधानी में लखनऊ योगी सरकार के महत्वाकांक्षी यूपी इन्वेस्टर्स समिट का आगाज हो गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ देश के तमाम शीर्ष उद्योगपति उद्घाटन सत्र में शामिल हो रहे हैं. इस दौरान उद्घाटन सत्र में रिलायंस ग्रुप के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने उत्तर प्रदेश के लिए बड़ा ऐलान किया. मुकेश अंबानी ने यूपी इन्वेस्टर्स समिट को संबोधित करते हुए कहा कि अगले तीन साल में जियो प्रदेश में 10 हजार करोड़ का निवेश करेगा. इतना ही नहीं तीन साल में जियो के माध्यम से 1 लाख लोगों को रोजगार भी दिया जाएगा.

मुकेश अंबानी ने संबो​धन शुरू करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को कर्मयोगी बताया. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जब मुंबई गए थे तो उन्होंने कहा था कि उत्तर प्रदेश को आगे ले जाना है. जियो को यूपी के हर गांव-गांव तक पहुंचाना है. मुकेश अंबानी ने कहा कि हमने फैसला किया है कि यूपी के हर गांव में जियो पहुंचेगा. दिसंबर तक हर गांव को हम जियो कनेक्टिविटी से जोड़ देंगे.

मुकेश अंबानी ने यूपी के विकास को लेकर कहा कि वह हर स्तर पर मदद करने के लिए तैयार हैं. उन्होंने कहा कि मुझे यूपी का सेवा करने का मौका मिले, यह मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण है. सेवा करने के उद्देश्य से ही मैं आज यहां पर उपस्थित हुआ हूं. उन्होंने कहा कि यह नया उत्तर प्रदेश है. प्रधानमंत्री का सपना है कि उत्तर प्रदेश उत्तम प्रदेश बने. यूपी आगे बढ़ेगा तो देश ग्लोबल पावर बनेगा. मुकेश अंबानी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने मुझसे पूछा था कि क्या यह सपना पूरा होगा. तो मैं कह रहा हूं कि यह सपना जरूर पूरा होगा और हम सब मिलकर इस सपने को पूरा करेंगे.

उन्होंने कहा कि हम जियो को हर गांव में लेकर जाएंगे. निवेश के साथ ही रिलायंस ग्रुप नमामि गंगे परियोजना में भी सहभागिता करेगा. साथ ही मुकेश अंबानी ने कहा कि जियो ने अभी तक 20 हजार करोड़ रुपए का निवेश उत्तर प्रदेश में किया है. अगले तीन साल में जियो के माध्यम से करीब 1 लाख लोगों को यूपी में रोजगार मिलेगा. फिलहाल सूबे में करीब 40 हजार लोग जियो के माध्यम से जीवनयापन कर रहे हैं.