सेंचुरियन में बारिश ने बढ़ाई चिंता, देर से शुरू हो सकता है मैच

खबरें अभी तक। दक्षिण अफ्रीका और टीम इंडिया के बीच दूसरे टी 20 मैच का मजा बारिश के कारण खराब हो सकता है. 3 मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मैच में विराट एंड कंपनी का मुकाबला सेंचुरियन के मैदान में मेजबान अफ्रीकी टीम से होगा. इसी मैदान पर महिलाओं का मैच भी खेला जा रहा था. लेकिन जब अफ्रीका की पारी चल रही थी, उसी समय 16वें ओवर में बारिश आ गई. एक बार बारिश रुकी, भी लेकिन जैसे ही मैच शुरू होने को हुआ एक बार फिर से बारिश आ गई. लगातार बारिश से ये मैच तो रद्द हो गया. अब पुरुष टीम के मैच के भी निर्धारित समय पर शुरू होने की संभावना कम है.

भारतीय समय अनुसार मैच रात 9.30 बजे शुरू होना था. लेकिन खराब मौसम के कारण अब इसके देर से शुरू होने की संभावना है.

उधर पहले मैच में जीत के बाद भारतीय टीम ने सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल की है. अगर वह दूसरा मैच भी जीत जाती है, तो वह इस सीरीज में अजेय बढ़त हासिल कर लेगी.  कोहली की टीम अच्छे फॉर्म में है. पिछले मैच में सबसे अधिक 72 रन बनाने वाले शिखर धवन ने रोहित शर्मा के साथ टीम को अच्छी शुरुआत दी थी. इसके अलावा, कप्तान कोहली और मनीष पांडे ने भी अच्छा प्रदर्शन किया.

भारत के बल्लेबाजों ने मजबूत भूमिका निभाई. ऐसे में दूसरे मैच में भी टीम अच्छा स्कोर खड़ा कर सकती है. जहां तक गेंदबाजों का सवाल है, तो भुवनेश्वर कुमार अकेले ही दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों पर भारी पड़े थे. उन्होंने एक ओवर में तीन विकेट लेने के साथ ही मैच का रुख पूरी तरह से मोड़ दिया था. इसके अलावा, रही सही कसर हार्दिक पांड्या, युजवेंद्र चहल और जयदेव उनादकट ने पूरी कर दी थी.

ऐसे में देखा जाए, तो दूसरे मैच के लिहाज से भारतीय टीम का पलड़ा भारी नजर आ रहा है. दूसरी ओर, पिछले मैच में मिली हार पर दक्षिण अफ्रीकी टीम के कप्तान ज्यां पॉल ड्यूमिनी ने निराशा जताई थी. उनके अनुसार, शुरुआत में टीम के बल्लेबाज अच्छी साझेदारी नहीं कर पाए.

टीमें (सम्भावित),  भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, लोकेश राहुल, सुरेश रैना, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, मनीष पांडे, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, जयदेव उनादकट, शार्दूल ठाकुर।