विराट का भरोसा टूटा, इस नाकामी ने चहल को अर्श से फर्श पर उतारा

खबरें अभी तक। सेंचुरियन टी-20 मुकाबले में अफ्रीकी बल्लेबाजों ने युजवेंद्र चहल को इस कदर निशाना बनाया कि उन्हें रातों रात अर्श से फर्श पर उतार दिया. चहल की फिरकी टीम इंडिया के लिए इतनी महंगी साबित हुई कि मेजबानों ने 189 रनों का लक्ष्य 8 गेंदें बाकी रहते हासिल कर लिया. चहल 4 ओवर में 64 रन लुटाकर टी-20 इंटरनेशनल में भारत के सबसे खर्चीले गेंदबाज बन गए.

 

दौरे में चहल जब चले टीम जीती, नहीं तो हारे

मौजूदा साउथ अफ्रीका दौरे में चहल के टीम में रहते भारतीय टीम ने अब तक 6 मैच (5 वनडे और एक टी-20) जीते और दो (1 वनडे और 1 टी-20) हारे हैं. दौरे में जीत हासिल हुए 6 मैचों में चहल ने 4.59 के इकॉनोमी रेट से 16 विकेट चटकाए और उनकी गेंदों पर 6 छक्के ही लगे. लेकिन, विराट ब्रिगेड ने जो दो मैच हारे उनमें चहल का प्रदर्शन बेहद खराब रहा. इन दो मैचों में चहल को एक ही विकेट मिला और उनकी गेंदों पर 13 छक्के लगे और उन्होंने प्रति ओवर 13.89 रन लुटाए.

चहल ने छक्के लुटाने का रिकॉर्ड बना डाला

टी-20 सीरीज के दूसरे मैच में चहल की गेंदों पर साउथ अफ्रीकी बल्लेबाजों ने इतने छक्के बरसाए कि टी-20 इंटरनेशनल का रिकॉर्ड बन गया. दरअसल, चहल ने भारत की तरफ से सबसे ज्यादा छक्के लुटाने का अनचाहा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. उनकी गेंदों पर एक के बाद एक 7 छक्के लगे. इससे पहले किसी भी भारतीय गेंदबाज का ऐसा बुरा हाल नहीं हुआ था.

वैसे, ओवरऑल रिकॉर्ड की बात करें, तो टी-20 इंटरनेशनल के एक मुकाबले में 7 छक्के लुटाने वालों में चहल पांचवें गेंदबाज बन गए. उनसे पहले स्टुअर्ट ब्रॉड, जेवियर डोहर्टी, बैरी मैक्कर्थी और एंड्रूय टाई यह अनचाहा रिकॉर्ड बना चुके हैं.

टी-20 इंटरनेशनल के एक मैच में 7 छक्के लुटाने वाले गेंदबाज

1. स्टुअर्ट ब्रॉड (इंग्लैंड) विरुद्ध भारत, 2007 में

2. जेवियर डोहर्टी (ऑस्ट्रेलिया) विरुद्ध वेस्टइंडीज, 2012

3. बैरी मैक्कर्थी (आयरलैंड) विरुद्ध ऑफगानिस्तान, 2017

4.एंड्रूय टाई (ऑस्ट्रेलिया) विरुद्ध न्यूजीलैंड, 2018

5.युजवेंद्र चहल (भारत) विरुद्ध ऑस्ट्रेलिया, 2018