जियो से टक्कर लेने के लिए एयरटेल की पेशकश, 98 रुपए में 5GB 4G डाटा का ऑफर

रिलायंस जियो ज्यादा से ज्यादा यूजर्स अपने साथ जोड़े रखने के लिए बेहद सस्ती कीमत में टैरिफ प्लान ऑफर कर रहा है। इसी के साथ कंपनी वाउचर्स, कैशबैक और अन्य ऑफर भी लेकर आती रहती है। लेकिन इस मामले में एयरटेल भी कुछ पीछे नहीं रही है। एयरटेल जियो से लगातार प्रतिस्पर्धा करते हुए अपने यूजर्स के लिए समान कीमत में डाटा और कालिंग बेनिफिट्स दे रही है। अब एयरटेल ने 98 रुपये के प्लान को अपडेट किया है।

98 रुपये प्लान में क्या हुए बदलाव

अब एयरटेल के 98 रुपये के पैक में प्रीपेड कस्टमर्स को 5GB 4G/3G डाटा 28 दिनों के लिए मिलेगा। एयरटेल का यह रिचार्ज पैक फिलहाल आंध्र प्रदेश और तेलंगना में उपलब्ध है। इसके साथ कोई बंडल्ड फ्री कॉल्स या एसएमएस भी नहीं मिल रहे। इस पैक को कंपनी डाटा का अधिक इस्तेमाल करने वाले यूजर्स के लिए ही लेकर आई है।

एयरटेल का 98 रुपये का रिचार्ज पैक आंध्र प्रदेश और तेलंगना सर्किल में 20 रुपये प्रति जीबी के हिसाब से डाटा उपलब्ध करवाती है। इसकी कीमत ज्यादा कही जा सकती है क्योंकि कंपनी 149 रुपये में 28GB डाटा उपलब्ध करवाती है। इसका मतलब 149 रुपये के पैक में लगभग 5 रुपये प्रति जीबी पड़ता है। हालांकि, अन्य सर्कल्स से इसकी तुलना की जाए तो 98 रुपये का अपडेटेड प्लान फिर भी बेहतर है। ऐसा इसलिए क्योंकि इस कीमत में केरल में 3GB और अन्य सर्कल्स में 1GB डाटा ही मिलता है। यहां तक की आंध्र प्रदेश और तेलंगना में कंपनी का 398 रुपये का प्लान उपलब्ध है, जिसमें 28 दिनों के लिए 5GB 4G/3G डाटा मिलता है।

कुछ सर्कल्स में एयरटेल 93 रुपये में अनलिमिटेड कॉल्स और 1GB डाटा उपलब्ध करवाती है। यह पैक अधिक वॉयस कालिंग का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स को ध्यान में रखकर पेश किया गया है। आंध्र प्रदेश और तेलंगना में इस प्लान की वैलिडिटी मात्र 10 दिनों की है।

जियो के प्लान से टक्कर

98 रुपये में जियो सिर्फ 2GB बंडल्ड डाटा के साथ अनलिमिटेड कॉल्स, 100 एसएमएस प्रति दिन और

जियो एप्स का एक्सेस देता है। इस पैक की वैलिडिटी 28 दिनों की है। इसी के साथ कंपनी 101 रुपये का बूस्टर पैक भी ऑफर करती है। इस पैक के अंतर्गत यूजर्स को 6GB बंडल्ड डाटा मिलता है। लेकिन इस पैक की अपनी कोई वैलिडिटी नहीं है क्योंकि यह एक बूस्टर पैक है।