अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की सहयोगी होप हिक्स देंगी इस्तीफा, 3 साल तक साथ में किया काम

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की करीबी सहयोगी होप हिक्स ने व्हाइट हाउस संचार निदेशक के पद से इस्तीफा देने का निर्णय किया है. वह पिछले तीन सालों में ट्रंप के लिए विभिन्न क्षेत्रों में काम कर चुकी हैं. वह ट्रंप के प्रचार अभियान की प्रवक्ता थीं और ट्रंप के राष्ट्रपति पद का कार्यभार संभालने बाद उनकी रणनीतिक संचार की निदेशक भी रह चुकीं हैं. व्हाइट हाउस ने उनके इस्तीफा देने की सही तारीख की जानकारी नहीं दी है. हालांकि, उन्होंने कहा है कि उनका जाना तय है, लेकिन यह आने वाले कुछ सप्ताहों में होगा. होप ने हाउस इंटेलिजेंस कमेटी के समक्ष पेश होने के एक दिन बाद इस्तीफा देने की बात कही.

साल 2016 के राष्ट्रपति चुनाव में रूसी हस्तक्षेप के आरोपों में उन्हें हाउस इंटेलिजेंस कमेटी के समक्ष पेश होना पड़ा था और उसके एक दिन बाद ही उनके इस्तीफे देने की घोषणा हुई है.

3 साल तक ट्रंप की सहयोगी रही-
होप लंबे समय से ट्रंप के साथ काम कर रही हैं, उनकी उम्मीदवारी की घोषणा से पहले, चुनाव अभियान के दौरान और उनके प्रशासन के दूसरे कार्यकाल में लगातार वह उनके साथ जुड़ी रही हैं. तीन साल बाद उन्होंने ट्रंप से संपर्क किया और बताया कि वह इस्तीफा देना चाहती हैं ताकि वह व्हाइट हाउस के बाहर अन्य अवसर तलाश पाएं.