लीसेस्टर में दर्दनाक विस्फोट मामले में 3 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार

 लीसेस्टर में रविवार को हुए दर्दनाक विस्फोट के बाद नरसंहार के संदेह में बुधवार को तीन व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया. विस्फोट में पांच लोगों की मौत हो गई थी. पुलिस ने इस बात की जानकारी दी. समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने लीसेस्टर पुलिस के हवाले से कहा कि 30 साल की उम्र के ये तीन संदिग्ध पूर्वी एंजिला, उत्तरपश्चिम और पूर्वी मिडलैंड के रहने वाले हैं. पुलिस ने कहा कि खुफिया विभाग द्वारा उनसे पूछताछ की जा रही है.

पुलिस ने कहा, “हालांकि हम इस वक्त आगे के विवरण को उजागर नहीं कर सकते. हमने पाया है कि रविवार रात को हुई घटना के आतंकी कार्रवाई होने के सम्बंध में कोई सबूत नहीं मिला है.” लीसेस्टर की एक दुकान में विस्फोट के बाद आग लगने से पांच लोगों की मौत हो गई थी, साथ ही दुकान पूरी तरीके से तबाह हो गई थी.

क्या है पूरा मामला
मध्य ब्रिटेन के लीसेस्टर शहर में एक दुकान में हुए भीषण विस्फोट में 5 लोगों की मौत हो गई थी. लीसेस्टरशायर पुलिस के मुताबिक, लीसेस्टर के हिंकले रोड पर रविवार शाम सात बजे हुए इस हादसे में घायल चार लोग अस्पताल में हैं. जिस इमारत में आग लगी थी, उसके निचले तर पर एक दुकान है, जबकि ऊपर दो मंजिले फ्लैट हैं. आसपास रहने वाले लोगों ने बताया कि विस्फोट इतना जबरदस्त था कि घर हिलने लगे. हादसे के बाद प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि घायलों में से इसी फ्लैट में रहने वाला शख्स था.

सोशल मीडिया पर जारी तस्वीरों और वीडियो में स्थानीय लोगों को मदद के लिए यहां-वहां भागते देखा जा सकता है. जिस जगह विस्फोट हुआ था, उसके ठीक सामने रह रही महिला एंजेल नामला ने बीबीसी को बताया कि उसने एक बड़े धमाके की आवाज सुनी, जैसे भूकंप आ गया हो. उन्होंने बताया, “देखते ही देखते इमारत ढह गई और लोग मदद की कोशिश करने लगे, लेकिन आग बढ़ती जा रही थी, इसलिए लोगों को उस जगह से जाने के लिए कहा गया.” एक अन्य प्रत्यक्षदर्शी ताहिर खान ने बताया था, “बहुत सारे लोग इकट्ठा हो गए और इमारत से धुआं निकलता दिखाई दिया. मैंने सड़क की ओर देखा और आधी इमारत सड़क पर गिर गई थी.