सेक्स की उत्तेजना को खत्म कर देती हैं आपकी ये आदतें

हम सभी चाहते हैं कि हमारे रिश्ते में जोश, उन्माद और उत्तेजना बनी रहे और कई बार इसे हासिल करने के लिए हम काफी मेहनत भी करते हैं। लेकिन हमारी कई गलत आदतों की वजह से पार्टनर की सेक्स से जुड़ी उत्तेजना खत्म हो जाती है और नजदीकियां दूरियों में तब्दील हो जाती है। आगे की स्लाइड्स में पढ़ें, कौन सी हैं वो आदतें…

खर्राटे लेना

अगर आप अपने बिस्तर पर अकेले सो रहे हों तो आप जो मन चाहें कर सकते हैं लेकिन जब आप पार्टनर के साथ बेड शेयर कर रहे हैं तो आपको कई चीजों का ध्यान रखना पड़ता है। ऐसे में अगर दोनों में से किसी एक पार्टनर को खर्राटे लेने की आदत हो तो जाहिर सी बात है दूसरा पार्टनर इससे परेशान होकर दूसरे कमरे में चला जाएगा और नजदीकियों के साथ-साथ पैशन भी खत्म।

पर्सनल हाइजीन

एक वयस्क होने के नाते किसी को भी यह बताने की जरूरत नहीं पड़नी चाहिए कि पर्सनल हाइजीन का ध्यान रखना कितना जरूरी है। बावजूद इसके अक्सर लोगों को ऐसे पार्टनर्स को झेलना पड़ता है जो साफ-सफाई का ध्यान नहीं रखते और जिनके शरीर से बदबू आती है। यह भी एक ऐसी आदत है जो पार्टनर की उत्तेजना को खत्म कर देता है।

अगर आप ऑफिस में ज्यादा देर तक काम करते हैं या ऑफिस के काम को भी घर ले आते हैं तो इससे आपके बॉस भले ही खुश हो जाएं लेकिन आपकी इस आदत का आपकी सेक्स लाइफ पर विपरित असर पड़ता है। काम से जुड़े स्ट्रेस की वजह से आपकी कामेच्छा कम हो जाती है जिससे सेक्स के प्रति दिलचस्पी घटने लगती है।

पार्टनर के साथ कभी-कभार वाइन की एक बॉटल शेयर करने में कोई हर्ज नहीं है लेकिन अगर आप हर राहत कई-कई बॉटल शराब पीते हैं तो आपकी इस आदत की वजह से न सिर्फ आपका स्वास्थ्य प्रभावित होगा बल्कि सेक्स लाइफ पर भी बुरा असर पड़ेगा। ज्यादा ऐल्कॉहॉल का सेवन करने से सेक्स ड्राइव में कमी आ जाती है।