शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर की मौत अात्महत्या नहीं, हत्या थी- रिपोर्ट

ख़बरें अभी तक:कांग्रेस नेता और तिरवनंतपुरम से सांसद शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर की मौत के मामले में एक गोपनीय रिपोर्ट सामने आई है। इस रिपोर्ट के अनुसार सुनंदा की मौत आत्महत्या नहीं थी, बल्कि हत्या थी। इस पूरी घटना की जांच करने वाले SDM और पोस्टमार्ट्म रिपोर्ट के आधार पर दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी की ओर से दाखिल गई रिपोर्ट का निष्कर्ष यह निकला है। डीसीपी बीएस जयसवाल ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि घटनास्थल की जांच करने वाले वसंत विहार के SDM आलोक शर्मा ने कहा है कि यह आत्महत्या का मामला नहीं है।

इसी आधार पर शर्मा ने सरोजनी नगर थाने के SHO को सुनंदा मामले की जांच हत्या का मामला मानकर आगे जांच करने का आदेश दिया था। SDM शर्मा की ओर से इस निष्कर्ण पर पहुंचने के साथ ही पोस्टमार्टम रिपोर्ट से भी यह स्पष्ट है कि सुनंदा की मौत का मामला हत्या का है। पोस्टमार्टम में कहा गया है कि मौत की वजह जहर है। मौका-ए-वारदात पर मौजूद सबूत इस ओर इशारा कर रहे हैं कि एल्प्राजोलम प्वाइजनिंग केस है।

बता दें कि सुनंदा की मौत के बाद स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम गठित की गई थी। इसमें शशि थरूर से भी पूछताछ की गई थी। थरूर के सहायक नारायण सिंह, ड्राइवर बजरंगी समेत 6 लोगों से पूछताछ हुई थी। सुनिंदा का बिसरा अमेरिका के FBI लैब टेस्ट में भेजा गया था जिसका रिपोर्ट अभी नहीं आई है।

बता दें कि सुनंदा साल 2014 की 17 जनवरी को होटल लीला में मृत पाई गईं थीं। रिपोर्ट में यह भी कहा गया था कि सुनंदा शरीर पर सिर्फ चोट संख्या 10 के निशान इंजेक्शन का है जो ताजा था। 52 वर्षीय सुनंदा की मौत पर आई इस गोपनीय रिपोर्ट में यह खुलासा भी किया गया है कि उनके शरीर पर इंजेक्शन लगाने और दांत से काटने के भी निशान है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सुनंदा के शरीर पर कुछ घाव ऐसे मिले हैं जो मौत से पहले 12 घंटे से लेकर 4 दिनों के दौरान दिए गए।