कोई भी खा सकता है धोखा ये देखकर

खबरें अभी तक। अमिताभ बच्चन इन दिनों राजस्थान के जोधपुर में फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ की शूटिंग कर रहे हैं. मंगलवार को अमिताभ ने एक ब्लॉग लिखकर बताया कि उनकी तबीयत खराब है. अब बिगबी पूरी तरह से ठीक हैं. लेकिन एक तस्वीर सोशल मीडिया में वायरल हो रही है. उसे अमिताभ के ठग्स ऑफ हिंदोस्तान में निभाए किरदार की तस्वीर बताया जा रहा है.

तस्वीर में नजर आ रहा शख्स अमिताभ की तरह ही दिखाई दे रहा है. पहली बार कोई भी इस फोटो को देखकर धोखा खा सकता है. फोटो पर तमाम तरह के रिएक्शन सामने आ रहे हैं.

तस्वीर में नजर आ रहा शख्स कौन ? 

तस्वीर में नजर आ रहा शख्स एक अफगानी रिफ्यूजी है. स्टीव मैककरी के नाम से बने इंस्टाग्राम अकाउंट पर तस्वीर से जुड़ी डिटेल है. इसमें लिखा है कि यह फोटो 68 साल के शाहबाज की है. पाकिस्तान के बलूचिस्तान में 1981 में यह फोटो खींची गई थी. सोशल अकाउंट भले स्टीव का न हो पर यह फोटो उनकी वेबसाइट पर मौजूद है. निश्चित रूप से कहा जा सकता है फोटो अमिताभ बच्चन की नहीं है. इस फोटो को स्टीव के बेहतरीन काम में शुमार किया जाता है.

बीमारी और ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान की वजह से चर्चाओं में अमिताभ

फिल्म इस ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’  इन दिनों चर्चा में है. ऑफिशियली फिल्म की डिटेल तो सामने नहीं आई है लेकिन कहा जा रहा है कि 1839 के उपन्यास ‘कॉन्फेशन्स ऑफ ए ठग’ का रूपांतरण है. यह आमिर अली नाम के ठग के कारनामों पर आधारित है, जिसने अंग्रेज सरकार को काफी परेशान किया था. आमिर अली का किरदार आमिर खान निभा रहे हैं. फिल्म में अमिताभ इस्माइल का किरदार निभा रहे हैं.

आमिर एक पठान हैं जिसे बड़ा और सम्मानित ठग इस्माइल अपना लेता है और बेटे की तरह पालता है. आमिर अली, अपने दोस्तों बदरीनाथ और पीर खान के साथ ठगी करना शुरू कर देता है. इसमें गणेशा और चीता उनकी मदद करते हैं. बाद में वे रियासत में जमींदार बन जाते हैं और वहां खूब सम्मान मिलता है.

इस फिल्म में अमिताभ और आमिर की जोड़ी पहली बार बड़े पर्दे पर दिखाई देगी. फिल्म कटरीना कैफ, फातिमा शेख, इला अरूण भी हैं. फिल्म में आमिर और अमिताभ के लुक लीक हुए हैं.