शिक्षा मंत्री का बयान, शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों पर लगेगी नॉन बेलेबल धाराएं

खबरें अभी तक। सदन में विभिन्न मुद्दों पर बातचीत के दौरान शराब पीकर वाहन चलाने वालों को लेकर कांग्रेस विधायक कर्ण दलाल ने कहा कि ऐसा करने वालों पर नॉन बेलेबल धाराएं लगनी चाहिए। वहीं दुर्घटना या हादसा करने वाले से किसी की मौत होती है तो उसके खिलाफ कानून सख्त किया जाए।
वहीं इस विषय में अभय चौटाला ने कहा कि हरियाणा में हीरोइन और स्मैक का प्रचलन बढ़ रहा है। यह बहुत चिंता का विषय है। साथ ही उन्होंने कहा कि मेरे गांव मे 15 से लेकर 26-27 साल के 60 प्रतिशत लोग इन कामों में लिप्त है। चौटाला ने कहा कि मैने एसएसपी सिरसा को भी जानकारी दी कि पुलिस सरंक्षण में भी ऐसे लोग पनप रहे हैं। साथ ही कहा कि पहले नशे के मामले में पंजाब बदनाम था लेकिन आज हरियाणा इससे भी ज्यादा बदनाम है।

वहीं, रामबिलास शर्मा ने कहा कि इस मुद्दे पर सारे सदन की एक ही राय है। शराब पीकर दुर्घटना करने वालों के खिलाफ हरियाणा में शीघ्र नॉन बेलेबल एक्ट बनेगा। जिसके लिए केंद्र से अनुमति लेनी बाकी है। साथ ही उन्होंने ये भी स्वीकार किया कि यूपी के माध्यम से कट्टों की सप्लाई हरियाणा में हमेशा से होती रही है लेकिन सदन में कोई भी नशे का आदि नहीं है।