शमी से 3 घंटे तक एसीयू ने की पूछताछ

खबरें अभी तक। विवादों में फंसे टीम इंडिया के गेंदबाजी मोहम्मद शमी पर आज बड़ा फैसला लिया जा सकता है.  दरअसल, शमी की पत्नी हसीन जहां ने उनके खिलाफ अपनी शिकायतों से जुड़े दस्तावेज बीसीसीआई प्रशासकों की समिति के प्रमुख विनोद राय को भेजकर भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच कराने को कहा था.

जिसके बाद गुरुवार शाम बीसीसीआई की एंटी करप्शन यूनिट ने शमी से तीन घंटे तक पूछताछ की. शमी से साउथ अफ्रीका से भारत लौटने तक के पूरे मामले के बारे में जानकारी ली गई.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मोहम्मद शमी पर आज यानी शुक्रवार को बड़ा फैसला आने वाला है. यह फैसला बीसीसीआई और आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली डेयर डेविल्स ने मिलकर लिया है.

इस फैसले के बाद यह साफ हो जाएगा कि मोहम्मद शमी का करियर किस दिशा में जाएगा. बता दें कि बीसीसीआई के प्रशासकों की समिति (सीओए) ने बोर्ड की एंटी करप्शन यूनिट के चीफ नीरज कुमार ने शमी पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच के आदेश दिए थे. एसीयू शमी की पत्नी द्वारा उनपर लगाए गए मैच फिक्सिंग के आरोपों की जांच कर रही है.

 उन्होंने इस मामले में जांच कर रहे अधिकारियों को एक सप्ताह में अपनी रिपोर्ट दाखिल करने को कहा है. बीसीसीआई पहले ही शमी के सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट पर रोक लगा चुका है.  वहीं वह आईपीएल में दिल्ली के लिए खेलेंगे या नहीं इस पर भी संकट के बादल मंडरा रहे हैं.

बता दें कि शमी ने हाल ही में अपनी पत्नी के खिलाफ कई खुलासे किए. शमी ने इंटरव्यू में बताया कि हसीन जहां ने उनसे उनकी पहली शादी और बच्चों की बात छुपाई थी. उन्हें इसके बारे में बाद में पता लगना शुरू हुआ.

शमी ने बताया कि पहले हसीन जहां ने बताया था कि यह उनकी बहन (कज़िन) की बेटियां हैं, यहां तक की उनके दोस्तों-परिवार को भी यही जानकारी थी. शमी ने कहा कि इसके बावजूद भी मैं लगातार उन्हें प्यार करता था, उनका सारा खर्चा उठाता था.