मोबाइल फोन फटने से लड़की की मौत

खबरें अभी तक। ओडिशा के खेरियाकानी में एक 19 वर्षीय लड़की की मौत उसके मोबाइल फ़ोन में धमाके के वजह से हो गई. बताया जा रहा है कि नोकिया 5233 मॉडल का मोबाइल उस वक्त धमाके के साथ फट गया जब युवती उमा ओरम अपने रिश्तेदार से बातचीत कर रही थीं.

धमाके के वक्त मोबाइल चार्जिंग में लगा हुआ था. फोन में हुए विस्फोट के बाद युवती का चेहरा और पैर बुरी तरह से झुलस गए. हादसे के बाद पीड़िता को आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया जहां पर उसने दम तोड़ दिया.

इस बारे में मृतक युवती के भाई दुर्गा प्रसाद ओरम ने बताया, ‘फोन चार्जिंग में लगा हुआ था. इसी बीच रिश्तेदार का फोन आया और वह बात करने लगी. तभी अचानक जोरदार धमाका हुआ. इससे पहले कि हम कुछ समझ पाते उमा बेहोश होकर गिर पड़ीं. उसे अस्पताल ले गए लेकिन उसकी मौत हो गई.’

बता दें कि नोकिया 5233 एक काफी पुराना मॉडल फोन है. यह फोन सिंबियन ओएस (ऑपरेटिंग सिस्टम) पर काम करता है. इस मोबाइल को जिस कंपनी ने आधिकारिक रूप से बनाया है अब वह मौजूद भी नहीं है

अब नए नोकिया फोन ऐंड्रॉयड पर चल रहे हैं, उन्हें एचएमडी ग्लोबल द्वारा तैयार किया गया है. एचएमडी ग्लोबल ही फिलहाल नोकिया ब्रैंड के मोबाइल की बिक्री करती है. कंपनियों के अधिकारियों का कहना है कि यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना है. फोन पुराना हो गया था और चार्जिंग ज्यादा करने की वजह से शायद फट गया.