वीवो V9 स्मार्टफोन 24MP AI सेल्फी कैमरा के साथ हुआ पेश, पढ़ें डिटेल्स और कम्पैरिजन

भारत में 23 मार्च को लॉन्च होने से पहले वीवो V9 को थाईलैंड में पेश कर दिया गया है। वीवो का नया स्मार्टफोन आईफोन X की तरह नॉच के साथ AI सेल्फी फीचर्स को भी सपोर्ट करता है। फोन की कीमत ओर उपलब्धता की अभी जानकारी नहीं दी गई है। भारत में वीवो V9 के 25000 रुपये की कीमत के आस-पास लॉन्च होने की उम्मीद है। इसका प्री-आर्डर अमेजन पर लॉन्च के दिन से शुरू होगा। इस फोन का मुकाबला हॉनर व्यू 10 से किया जा सकता है।

वीवो V9 की स्पेसिफिकेशन्स ओर फीचर्स: आधिकारिक लिस्टिंग के अनुसार फोन पहले से इनस्टॉल AR स्टिकेर्स, फेस अनलॉक ओर फेस ब्यूटी मोड के साथ आता है। हैंडसेट में Karaoke मोड भी दिया गया है। यह गेम खेलते समय या कॉल के समय बैकग्राउंड नॉयस को भी काटता है। वीवो V9 एंड्रॉयड 8.0 ओरियो पर कार्य करता है। इसमें 6.3 इंच का फुल एचडी प्लस आईपीएस फुल व्यू डिस्प्ले पैनल दिया गया है। स्मार्टफोन में ओक्टा कोर क्वालकॉम स्नैपड्रगन 626 SoC प्रोसेसर के साथ 4GB रैम और 64GB स्टोरेज दी गई है। स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 256GB तक बढ़ाया जा सकता है। फोन के पावर बैकअप के लिए 3260 mAh की बैटरी मौजूद है>

कैमरा के मामले में फोन में वर्टीकल ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 16MP + 5MP इमेज सेंसर मौजूद हैं। इसके रियर कैमरा से AI तकनीक का प्रयोग किया जा सकेगा। इसी के साथ एचडीआर मोड भी उपलब्ध है। वहीं, फोन के फ्रंट में 24MP का सेंसर दिया गया है। यह पोर्ट्रेट मोड के साथ AR स्टिकेर्स और फेस ब्यूटी फीचर दिया गया है।

हॉनर व्यू 10 की अन्य स्पेसिफिकेशन्स: इसमें 18:9 डिस्प्ले दिया गया है। डिस्प्ले 5.99 इंच का है। इसमें 6GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है। इसकी स्टोरेज को माइक्रोएसडी की मदद से 256GB तक बढ़ाया जा सकता है। कैमरे की बात करें तो इसमें 16MP+20MP का रियर और 13MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन एंड्रॉयड ओरियो EMUI 8.0 पर कार्य करता है। स्मार्टफोन को पावर देने के लिए 3750 mAh की बैटरी दी गई है। यह 9v-2Ampere क्विक चार्जर के साथ आता है। व्यू 10 दो कलर वैरिएंट नेवी ब्लू और मिडनाइट ब्लैक में उपलब्ध है।

हॉनर ने आईफोन X की तरह ही एनिमोजो जैसे फीचर जोड़ने की योजना बनाई है। स्मार्टफोन का कैमरा कई अलग-अलग मोड्स के साथ आता है। इसमें फ्लावर, फूड आदि सम्मिलित है। इसके कैमरे में रियल टाइम सीन और ऑब्जेक्ट रिकॉग्निशन टेक्नोलॉजी दी गई है। इसी के साथ कंपनी माइक्रोसॉफ्ट के साथ ट्रांसलेटर पर कार्य कर रही है। इससे फोन में तुरंत अलग-अलग भाषा को ट्रांसलेट किया जा सकेगा।