व्हाट्सएप का नया ‘चेंज नंबर’ फीचर बीटा अपडेट में उपलब्ध, पढ़ें इस फीचर के बारे में

व्हाट्सएप ने अपने बीटा अपडेट में एक नया फीचर रोल आउट किया है। इस फीचर की मदद से आईओएस, एंड्रॉयड और विंडोज यूजर्स अपना डाटा बिना किसी परेशानी के नए नंबर में ट्रांसफर कर सकेंगे। इस फीचर को चेंज नंबर नाम दिया गया है। चेंज नंबर फीचर फिलहाल 2.18.97 एंड्रॉयड बीटा अपडेट पर गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है। यह फीचर आईओएस और विंडोज डिवाइसेज पर थोड़े समय बाद उपलब्ध होगा।

व्हाट्सएप के अपकमिंग फीचर्स का ट्रैक रखने वाली वेबसाइट WaBetaInfo ने ट्वीट किया की- ”यह नया फीचर पुराने चेंज नंबर फीचर से कहीं बेहतर है। इसके अंतर्गत यूजर्स नोटिफाई के लिए कॉन्टैक्ट्स का चयन कर पाएंगे। इसी के साथ चैट हिस्ट्री नई चैट में मूव हो जाएगी। इससे डुप्लीकेट चैट की समस्या से भी निजात मिल जाएगा।”

कैसे कर पाएंगे फीचर इस्तेमाल : रिपोर्ट के अनुसार, यूजर्स अब खुद चयन कर पाएंगे की उन्हें कुछ कॉन्टैक्ट्स का सभी कॉन्टैक्ट्स का नोटिफिकेशन चाहिए। यूजर्स को व्हाट्सएप की सेटिंग्स में जाकर अकाउंट में चेंज नंबर विकल्प का चयन करना होगा। पुराना नंबर और नया फोन नंबर डालने के बाद व्हाट्सएप आपसे पूछेगा की किन कॉन्टैक्ट्स को आपके नए नंबर के बारे में बताया जाए? माइग्रेशन के बाद, पुरानी चैट नई चैट में माइग्रेट हो जाएगी। नई चैट में एक बबल दिखाई देगा। उसमें यह दिखाई देगा की यूजर ने अपना नंबर बदल लिया है।