बीएसएनएल दे रहा मात्र 26 रुपये में अनलिमिटेड कालिंग, जियो और एयरटेल से टक्कर

टेलीकॉम ऑपरेटर कंपनी बीएसएनएल ने नया प्लान बिजलें 26 प्रीपेड प्लान लांच किया है। बीएसएनएल का यह नया प्लान शार्ट टर्म प्लान है। पिछले दो दिनों में एयरटेल और वोडाफोन ने भी अपने शार्ट टर्म प्लान लॉन्च किए हैं। इस प्लान के अंतर्गत यूजर्स को अनलिमिटेड कालिंग और थोड़ा डाटा मिलेगा। हर टेलिकॉम ऑपरेटर कंपनी के पास छोटे अमाउंट या कम वैलिडिटी वाले प्लान्स होते हैं। इन प्लान्स की वैलिडिटी कम होती है। इन प्लान्स से प्रतिस्पर्धा करने के लिए बीएसएनएल ने अपना नया 26 रुपये का प्रीपेड प्लान पेश किया है।

बीएसएनएल 26 रुपये की प्लान डिटेल्स: इस प्लान के तहत यूजर्स को अनलिमिटेड कॉल्स मिलती हैं। अनलिमिटेड कालिंग रोमिंग में भी फ्री ही रहेगी। इसमें 100 फ्री एसएमएस प्रति दिन भी दिए जा रहे हैं। डाटा की बात करें तो इसमें कुल 150MB का डाटा मिलता है। इस प्लान की वैलिडिटी 2 दिनों की है। अगर आपको डाटा से ज्यादा कालिंग की जरुरत पड़ती है तो यह प्लान आपके लिए सही हो सकता है। इसमें मात्र 26 रुपये में 2 दिन के लिए भारत में कहीं भी फ्री कालिंग की सुविधा मिलती है।

इन प्लान्स से टक्कर:

जियो 19 रुपये का प्लान: जियो के 19 रुपये का प्लान 1 दिन की टेलीकॉम ऑपरेटरके साथ आता है। जियो अनलिमिटेड वॉयस कॉल्स के साथ 20 एसएमएस और 0.15GB डाटा देता है।

एयरटेल 9 रुपये का प्लान: इस प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड कालिंग, 100 एसएमएस के साथ 100 एमबी डाटा मिलेगा। प्लान एक दिन की वैलिडिटी के साथ आता है।

एयरटेल 59 रु. प्लान: भारतीय एयरटेल का सबसे सस्ता प्लान है। इस प्लान में यूजर्स को 100 एसएमएस और 500 एमबी 4जी डाटा मिलेगा। प्लान में फ्री लोकल-एसटीडी कॉलिंग के साथ फ्री रोमिंग की सुविधा भी दी गई है। 59 रुपये प्लान की वैलिडिटी 7 दिनों की होगी.

रिलायंस जियो 52 प्लान: जियो के 52 रुपये के रिचार्ज पर यूजर्स को 1.05 जीबी डाटा मिलेगा(0.15 जीबी डाटा रोज मिलेगा)। प्लान में फ्री लोकल-एसटीडी कॉलिंग के साथ फ्री रोमिंग की सुविधा भी दी गई है। इसके साथ 70 एसएमएस और फ्री जियो एप का सब्सक्रिप्शन भी मिलेगा। इस प्लान की वैलिडिटी 7 दिनों की होगी।